लॉगिन

नई बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज भारत में लॉन्च हुई, कीमत Rs. 1.70 करोड़ से शुरु

कार नए 7 छह-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है, और इसे अकेले 740i एम स्पोर्ट वेरिएंट में लॉन्च किया गया है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 8, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बीएमडब्ल्यू ने भारत में नई सातवीं पीढ़ी की 7 सीरीज लॉन्च की है, जिसकी कीमत 740i एम स्पोर्ट वेरिएंट के लिए रु. 1.70 करोड़ (एक्स-शोरूम, भारत) रखी गई है. नई 7 सीरीज़ में बोनट के किनारे पर डे-टाइम रनिंग लैंप के साथ स्प्लिट हेडलैंप डिज़ाइन दी गई है. यह पारंपरिक तीन-बॉक्स डिज़ाइन को बरकरार रखती है और पहले से 131 मिमी ज़्यादा लंबी है. पीछे की ओर, नए एलईडी लाइट गाइड के साथ टेल-लैंप नई हैं  जबकि बम्पर भी बदला गया है.

    BMW

    कार में 3.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगा है, जिसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. 

    कैबिन में लेयर्ड डैशबोर्ड को सेंटर कंसोल पर एक नया टच-सेंसिटिव कंट्रोल मिलता है, जबकि टचस्क्रीन और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर अब फ्री-स्टैंडिंग सिंगल-पीस कर्व्ड यूनिट का हिस्सा हैं. डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर अभी 12.3 इंच का है, जबकि टचस्क्रीन अब 14.9 इंच की हो गई है जिसमें नया बीएमडब्ल्यू आईड्राइव 8 सिस्टम लगा है. पीछे की सीट पर सफ़र करने वालों को अलग-अलग टैबलेट मिलते हैं जो सीट रिक्लाइन जैसे फ़ीचर्स को चलाने का मौक़ा देते हैं. यहाँ पिछली सीट पर एक बहुत बड़ी 31 इंच की स्क्रीन दी गई है जो छत पर लगी है.

    यह भी पढ़ें: बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन फेसलिफ्ट भारत में 10 जनवरी 2023 को होगी लॉन्च

    कार में 3.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगा है, जिसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. डीजल इंजन मॉडल को बाद में पेश किया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें