लॉगिन

लॉन्च से पहले नई जनरेशन ह्यून्दे i20 डीलरशिप पर दिखी

कार के स्टाइल में कई बदलाव किए गए हैं और इस साल दुनिया में पहली बाद दिखाई गई i20 से ये काफी मिलती-जुलती है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 21, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जल्द आने वाली नई पीढ़ी की Hyundai i20 प्रिमियम हैचबैक को बिना ढके हुए कंपनी की एक डीलरशिप पर देखा गया है. यह पहली बार है जब हम भारत में कार के इस पूरी तरह से तैयार, उत्पादन रुप को देख रहे हैं. कार के स्टाइल में कई बदलाव किए गए हैं और इस साल दुनिया में पहली बाद दिखाई गई i20 से ये काफी मिलती-जुलती है. कार डीलरशिप तक पहुंचना शुरू कर चुकी है, जिसका यह मतलब है कि लॉन्च काफी करीब है और 2020 ह्यून्दे i20 इस साल दीवाली के आसपास भारत में बिक्री पर जा सकती है.

    p8m92p6

    काले रंग के कैबिन के साथ कार को ह्यून्दे की ब्लूलिंक से जुड़ी कार तकनीक भी मिलेगी.  

    नई ह्यून्दे i20 एक स्पोर्टी चरित्र के साथ आती है, इसमें विशेष रूप से बड़ी काले कैस्केडिंग ग्रिल और एलईडी प्रोजेक्टर लाइट दी गई हैं. अगला बम्पर काफी आक्रामक दिखता है, और इसके नीचे एक चमकदार काला स्पॉइलर भी है. प्रिमियम हैचबैक में इंटीग्रेटेड LED टर्न इंडिकेटर के अलावा डायमंड-कट अलॉय व्हील्स भी हैं. कार के पिछले हिस्से में एक बड़ी विंडशील्ड दी गई है, जिसके नीचे ग्लॉस ब्लैक डिज़ाइन एलिमेंट है जो कि क्रोम स्ट्रिप जैसा दिख रहा है. उससे जुड़े रैपराउंड एलईडी टेललैंप्स हैं, जबकि पिछला बंपर ग्लॉसी ब्लैक डिफ्यूज़र के साथ आता है. एस्टा बैजिंग पुष्टि करता है कि यह सबसे महंगा मॉडल है.

    यह भी पढ़ें: ह्यून्दे ने हैदराबाद में बाढ़ प्रभावित ग्राहकों के लिए नई टास्क फोर्स का गठन किया

    j66k9a4s

    2020 ह्यून्दे i20 इस साल दीवाली के आसपास भारत में बिक्री पर जा सकती है.

    अंदर, नई i20 काले रंग में आएगी. फीचर्स की बात करें तो इसमें 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, सनरूफ, दो एयरबैग्स, रियर एसी वेंट, चार्जिंग सॉकेट्स आदि मिलेंगे. इसके अलावा, कार ह्यून्दे की ब्लूलिंक से जुड़ी कार तकनीक के साथ भी आएगी. कार को पेट्रोल और डीज़ल इंजन के साथ पेश किया जाएगा. इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीज़ल और 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन शामिल होंगे. ट्रांसमिशन विकल्पों में मैनुअल और ऑचोमैचिक दोनों मिलेंगे.

    सूत्र: Team BHP 1 & 2

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें