लॉगिन

लॉन्च के लिए बिल्कुल तैयार है नई पीढ़ी की महिंद्रा स्कॉर्पियो, बिना ढके हुए आई नज़र

नई पीढ़ी की महिंद्रा स्कॉर्पियो (कोडनेम Z101) को लॉन्च से पहले कई एंगल से फिलहाल छुपा कर रखा गया है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 14, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा पिछले कुछ हफ्तों से अपनी आने वाली एसयूवी को टीज कर रही है, क्योंकि यह लॉन्च के करीब है. जिसका कोडनेम Z101 है, महिंद्रा ने आधिकारिक तौर पर इस एसयूवी के नई महिंद्रा स्कॉर्पियो होने की पुष्टि तो नहीं की है, लेकिन एसयूवी मौजूदा स्कॉर्पियो का एक विकास है और नए जासूसी तस्वीरों से उस डिज़ाइन के बारे में बहुत कुछ पता चलता है जिसे दिखा कर महिंद्रा इसे एसयूवीज़ का बिग डैडी' बताते हुए बाकी कारों को ट्रोल कर रही है.

    q7sfufbएसयूवी में पूरे शरीर में बड़ी मात्रा में क्रोम इंसर्ट्स हैं

    नई स्कॉर्पियो के टीज़र वीडियो में कंपनी का बिल्कुल नया लोगो देखने को मिल रहा है, जिसे सबसे पहले एक्सयूवी700 पर देखा गया है, बिलकुल नई जासूसी तस्वीरों में कार का पुराना लोगो देखने को मिलता है, यह दर्शाता है कि यह वास्तव में प्री-प्रोडक्शन मॉडल हो सकता है न कि तैयार उत्पाद. जैसा कि टीज़र वीडियो में देखा गया है, कार में एलईडी ट्विन-पॉड प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी फॉग लाइट और वर्टिकल क्रोम इंसर्ट के साथ एक सिग्नेचर महिंद्रा फ्रंट ग्रिल है. एसयूवी के किनारों पर भी काफी मात्रा में क्रोम का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें क्रोम इंसर्ट वाले डोर हैंडल और क्रोम वाली डोर क्लैडिंग भी हैं. एसयूवी में 10-स्पोक अलॉय व्हील और सभी 4 कोनों पर डिस्क-ब्रेक भी हैं.

    4303n4t
    नई पीढ़ी की स्कॉर्पियो ने एलईडी टेललैंप्स को फिर से डिजाइन किया है

    कार के पिछले हिस्से में समान क्रोम ट्रीटमेंट दिया गया है, जिसमें दरवाज़े के हैंडल और बम्पर में क्रोम इंसर्ट्स हैं. डिफ्यूज़र की चौड़ाई और टेलगेट के सेंटर पर चलने वाला एक अतिरिक्त क्रोम एलिमेंट भी है. एसयूवी नई एलईडी टेललाइट इकाइयों को भी दर्शाती है, जो कि पिछली पीढ़ी की स्कॉर्पियो के समान लगता है, लेकिन नई स्कॉर्पियो डिजाइन में कुछ महत्वपूर्ण बदलावों के साथ आती है.

    यह भी पढ़ें: महिंद्रा ने जारी किया 2022 स्कॉर्पियो का नया टीज़र, दिखीं नई झलकियां

    एसयूवी में लेवल 2 एडीएएस फीचर की संभावना के साथ एक प्रीमियम और तकनीक से भरा इंटीरियर भी मिलेगा, जो इस सेग्मेंट में पहली बार होगा. यह 2 इंजन विकल्पों के साथ आएगी, एक 2.0-लीटर mStallion टर्बो-पेट्रोल इंजन जो 150 bhp और 320 Nm का पीक टॉर्क विकसित करेगा, और एक 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन जो 130 bhp और 320 Nm का पीक टॉर्क पैदा करेगा. इंजनों को या तो 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा, और एसयूवी के ईंधन दक्षता को बढ़ाने के लिए इसके माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ आने की उम्मीद है.

    फोटो सूत्र: स्कॉर्पियो_2022_ऑफिशियल
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें