लॉगिन

मारुति सुजुकी ने लॉन्च की बिल्कुल नई सेलेरियो हैचबैक, कीमतें Rs. 4.99 लाख से शुरु

कंपनी का दावा है कि नई सेलेरियो भारत की सबसे ज़्यादा माइलेज देने वाली पेट्रोल कार है जो 26.68 किमी/लीटर का माइलेज देती है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 10, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुजुकी ने नई जनरेशन सेलेरियो देश में लॉन्च कर दी है. कार अगली पीढ़ी के डुअल जेट, डुअल वीवीटी के-सीरीज पेट्रोल इंजन पर चलती है जो आइडल स्टार्ट-स्टॉप तकनीक के साथ आया है. कंपनी का दावा है कि नई सेलेरियो भारत की सबसे ज़्यादा माइलेज देने वाली पेट्रोल कार है जो 26.68 किमी/लीटर माइलेज देती है. सेलेरियो को कुल 7 वेरिएंट्स में पेश किया गया है जिसमें से 4 मैनुअल हैं और 3 एएमटी. कॉम्पैक्ट हैचबैक की कीमतें रु 4.99 लाख से रु 6.94 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच रखी गई हैं.

    3jbt4584

    यहां अब कंपनी का जाना माना 7 इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है.

    कार का डिजा़इन पहले से काफी बदल गया है. इसमें स्वीपिंग हेडलैम्प्स, ड्रॉपलेट स्टाइल वाली टेल लैंप और क्रोम एक्सेंट के साथ नई ग्रिल शामिल है. कार में 15 इंच के अर्बन ब्लैक अलॉय व्हील्स लगे हैं और अगली फॉग लैंप्स भी नई हैं. कार में कुल 6 रंगों के विकल्प हैं जिनमें दो नए रंग हैं - नीला और लाल.

    यह भी पढ़ें: 2022 मारुति सुजुकी बलेनो फेसलिफ्ट टैस्टिंग के दौरान दिखी

    कैबिन में एक तराशा हुआ 3D इंस्ट्रूमेंट पैनल दिया गया है और ऐसी वेंट का लुक भी बदला है. यहां अब कंपनी का जाना-माना 7 इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है जिसमें नेविगेशन का फीचर भी है. इसके अलावा सेगमेंट में पहली बार एक पुश बटन स्टार्ट भी देखने को मिला है औऱ कार में कीलेस एंट्री भी है. साथ ही आपको टिल्ट स्टीयरिंग, 60:40 स्प्लिट रियर सीट्स और हाइट के लिए सेट होने वाली ड्राइवर सीट भी मिल जाएगी.

    नई सेलेरियो को सुजुकी HEARTECT प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है. इसका इंजन 65 बीएचपी और 89 एनएम बनाता है. यहां आपको सुरक्षा के लिए हिल होल्ड, पैदल यात्री सुरक्षा और दो एयरबैग मिल जाएंगे. कार में कोई सीएनजी मॉडल की पेशकश नहीं की गई है लेकिन यह जल्द ही लॉन्च किया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें