भारत में नई बाइक और कारें

नई जनरेशन 2020 ऑडी A8L BS6 भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 1.56 करोड़

language dropdown

A8 को भारत में सिर्फ लंबे व्हीलबेस वाले मॉडल में लॉन्च किया गया है और फ्लैगशिप सेडान का मुकाबला मर्सडीज़-बैंज़ S-क्लास और BMW 7 सीरीज़ से होगा.

A8 को भारत में सिर्फ लंबे व्हीलबेस वाले मॉडल में लॉन्च किया गया है expand फोटो देखें
A8 को भारत में सिर्फ लंबे व्हीलबेस वाले मॉडल में लॉन्च किया गया है

ऑडी इंडिया ने नई जनरेशन A8L भारत में लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 1.56 करोड़ रुपए रखी गई है. ऑडी A8L की आधिकारिक बुकिंग्स पिछले साल अगस्त में शुरू की गई थी और कंपनी अबतक इस कार की देश में टेस्टिंग कर रही थी. A8 को भारत में सिर्फ लंबे व्हीलबेस वाले मॉडल में लॉन्च किया गया है और कंपनी की इस फ्लैगशिप सेडान का मुकाबला मर्सडीज़-बैंज़ S-क्लास और BMW 7 सीरीज़ से होने वाला है. 2016 में शोकेस किए गए प्रोलॉग कॉन्सेप्ट पर बनी नई ऑडी A8 आकर्षक और स्पोर्टी डिज़ाइन के साथ लॉन्च की गई है. कार का एक्सटीरियर काफी प्रभावशाली है जिसे सिंगल-फ्रेम क्रोम ग्रिल, एचडी मेट्रिक्स LED हैडलाइट्स और टेललैंप्स के साथ OLED तकनीक जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

ऑडी A8 के केबिन के साथ स्मार्ट और मॉडर्न इक्विपमेंट्स की पूरी रेन्ज उपलब्ध कराई गई है जो प्रिमियम है. नई ऑडी A8 में नया और बेहतर इंफोटेनमेंट सिस्टम और वर्चुअल कॉकपिट दिया गया है जो अब कार के साथ सामान्य तौर पर उपलब्ध कराए गए हैं. इस कार के इन-कार कंट्रोल्स के लिए मुश्किल ही कोई बटन या नॉब दिया गया है, इसके सारे कंट्रोल्स कार के सेंट्रल कंसोल पर लगे दो स्क्रीन्स द्वारा किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें : 2020 ऑडी Q8 SUV BS6 इंजन के साथ भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 1.33 करोड़

0 Comments

ऑडी इंडिया की नई A8 के साथ बहुत से लग्ज़री फीचर्स दिए गए हैं खासतौर पर A8L के साथ वैकल्पिक तौर पर आरामदायक सीट लगाई गई है जिसे कई तरह से अडजस्ट किया जा सकता है, इसमें फुटरेस्ट और बैकरेस्ट शामिल हैं. इसके अलावा पीछे बैठे यात्रियों के लिए फुल मसाज फंक्शन भी दिया गया है. ऑडी A8L भारत में बीसए6 मानकों वाले 3.0-लीटर 6-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च की गई है जो इलैक्ट्रिक मोटर से लैस है. ये इंजन 336 bhp पावर और 500 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है जिससे ये कार सिर्फ 5.7 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Be the first one to comment
Thanks for the comments.