भारत में नई बाइक और कारें

2020 ऑडी Q8 SUV BS6 इंजन के साथ भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 1.33 करोड़

ऑडी इंडिया ने नई Q8 SUV के साथ 20-इंच के अलॉय सामान्य तौर पर और 21-इंच अलॉय वैकल्पिक रूप से उपलब्ध कराए हैं जिसका ग्राउंड क्लियरेंस 254mm है.

फोटो देखें
भारत में ये सिर्फ पेट्रोल इंजन में पेश की गई है

ऑडी इंडिया ने अपनी सबसे महंगी क्रॉसओवर SUV देश में लॉन्च कर दी है और कंपनी ने Q8 की एक्सशोरूम कीमत 1 करोड़ 33 लाख रुपए रखी है. कंपनी ने Q8 SUV को सिर्फ एक वेरिएंट में लॉन्च किया है और भारत में ये सिर्फ पेट्रोल इंजन में पेश की गई है. ऑडी के लाइन-अप में Q8 की जगह Q7 से ऊपर की है जो Q7 के मुकाबले चौड़ी है, छोटी है और नीची है. कंपनी ने SUV को काफी आकर्षक लुक दिया है जिसमें फैमिलियर लुक के साथ ब्राउनी रेडिएटर ग्रिल दी है जो इसे और भी आकर्षक बनाती है. इसके अलावा बनावट और आकार के मामले में ऑडी Q8 SUV एक बेहतरीन किरदार के रूप में सामने आई है.

lhhfidocकंपनी ने Q8 SUV को सिर्फ एक वेरिएंट में लॉन्च किया है

ऑडी इंडिया ने नई Q8 SUV के साथ 20-इंच के अलॉय सामान्य तौर पर और 21-इंच अलॉय वैकल्पिक रूप से उपलब्ध कराए हैं जिसका ग्राउंड क्लियरेंस 254mm है. ये फोर-व्हील ड्राइवर SUV है जो ऑफ-रोडिंग के लिए भी बेहतर विकल्प है. ऑडी Q8 में अडेप्टिव एयर सस्पेंशन दिए गए हैं जो डेंपर कंट्रोल वाले हैं और इस कंट्रोल की सहायता से SUV को काफी आरामदायक बनाया जा सकता है. इस कंट्रोल सिस्टम से SUV के ग्राउंड क्लियरेंस को 90mm तक घटाया और बढ़ाया जा सकता है. 2020 Q8 में 10.1-इंच यूनिट नेविगेशन के कंट्रोल और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए दी गई है. इसके अलावा SUV को 12.3-इंच का हाई-रेस डिस्प्ले दिया गया है.

ऑडी क्यू8

1.33 करोड़ * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
ऑडी क्यू8

audi q8 rear SUV में लाइट स्ट्रिप टेललैंप्स से जुड़ी हुई है जो इसे कुछ पॉर्श कायेन जैसा लुक देते हैं

फीचर्स की बात करें तो 2020 ऑडी Q8 SUV में एचडी मेट्रिक्स एलईडी तकनीक वाले हैडलैंप्स के साथ 3डी सिग्नेचर एलईडी डीआरएल दिए हैं जो बेहतरीन दिख रहे हैं. SUV में लाइट स्ट्रिप टेललैंप्स से जुड़ी हुई है जो इसे कुछ पॉर्श कायेन जैसा लुक देते हैं. इसके अलावा ऑडी ने Q8 के साथ कस्टमाइज़ेशन का विकल्प भी दिया है जिसमें ग्राहक अपनी SUV के लिए 54 एक्सटीरियर कलर, 11 इंटीरियर ट्रिम और 9 वुडन इनलेस चुन सकते हैं. ऑडी Q8 में नेचुरल लैंग्वेज वॉइस कंट्रोल भी दिया गया है जो ड्राइवर को आसानी से SUV से कनेक्ट करता है.

ये भी पढ़ें : 2020 मर्सडीज़-बैंज़ GLE इंडिया के भारत लॉन्च का खुलासा, जानें कितनी बदली SUV

0 Comments

2020 ऑडी Q8 SUV में इकलौता पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 3-लीटर TSFI इंजन है, ये इंजन BS6 मानकों वाला है और 340 हॉर्सपावर वाला है. ये SUV 500 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है और 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में इसे सिर्फ 5.9 सेकंड का समय लगता है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 250 किमी/घंटा बताई गई है. Q8 में 48-वोल्ट मेन इलैक्ट्रिक सिस्टम दिया गया है जो लीथियम-आयन बैटरी से लैस है. केबिन के अंदर मसाज फंक्शन वाली सीट्स और वेंटिलेशन, फोर-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल के साथ फ्रैगरेंस और आयोनाइज़र दिया गया है.

कम्पेयर ऑडी क्यू8 मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.