लॉगिन

नई जनरेशन ह्यून्दे i20 टेस्टिंग के दौरान फिर नज़र आई, भारत में जल्द होगी लॉन्च

ये आगामी प्रिमियम हैचबैक ह्यून्दे इंडिया की ओर से अगला बड़ा लॉन्च है जिसे भारत में साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है. जानें कितनी अलग है नई i20?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक-टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 15, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे इंडिया भारत में लगातार तीसरी जनरेशन i20 हैचबैक की टेस्टिंग कर रही है और इसके पूरी तरह स्टिकर्स से ढंके मॉडल को इस बाद दिल्ली-एनसीआर में देखा गया है. ये आगामी प्रिमियम हैचबैक ह्यून्दे इंडिया की ओर से अगला बड़ा लॉन्च है जिसे भारत में साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है. वैश्विक स्तर पर कार का डेब्यू पहले ही किया जा चुका है और हम इस हैचबैक के भारत में लॉन्च होने का इंतज़ार कर रहे हैं.

    5c5815a8आकार में नई i20 हल्की बढ़ाई गई है

    ह्यून्दे i20 की तीसरी जनरेशन को कंपनी ने नई डिज़ाइन लैंग्वेल पर बनाया गया है और अगले हिस्से में कास्केडिंग ग्रिल के साथ स्वैप्टबैक हैडलैंप्स और इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल दिए गए हैं. आकार में नई i20 हल्की बढ़ाई गई है जिसे नई डिज़ाइन की 17-इंच अलॉय व्हील्स से लैस किया गया है. ह्यून्दे की तीसरी जनरेशन i20 दस कलर विकल्पों में उपलब्ध है जिनमें चार नए कलर्स - इंटेन्स ब्लू, ऑरोरा ग्रे, अक्वा टर्किश और ब्रास शामिल हैं.

    p88mc72मुकाबला टाटा अल्ट्रोज़, मारुति सुज़ुकी बलेनो, टोयोटा ग्लान्ज़ा और होंडा जैज़ जैसी कारों से होगा

    तीसरी जनरेशन ह्यून्दे i20 के केबिन को भी बड़े बदलाव के साथ पेश किया गया है, कार में नया 10.25-इंच स्क्रीन के साथ डिजिटल क्लस्टर और नेविगेशन टचस्क्रीन दिया गया है जो डैशबोर्ड को आधुनिक बनाते हैं. कार में ह्यून्दे स्मार्टसेंस सेफ्टी पैकेज दिया गया है जिसमें नई जनरेशन फॉर्वर्ड कोलिशन-अवॉइडेंस असिस्टेंस और नेविगेशन पर आधारित स्मार्ट क्रूज़ कंट्रोल जैसे नए फीचर्स शामिल हैं. कार में 10.25-इंच का डिजिटल क्लस्टर और 10.25-इंच सेंटर टचस्क्रीन दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी से लैस है.

    ये भी पढ़ें : ह्यून्दे ग्रैंड i10 निऑस का कॉर्पोरेट एडिशन जल्द होगा लॉन्च, लीक हुआ ब्रोशर

    तकनीकी रूप से भी बिल्कुल नई ह्यून्दे i20 में बड़े बदलाव किए जाने वाले हैं और ये कार पेट्रोल और डीजल इंजन में उपलब्ध कराई जाने वाली है. इनमें 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल होंगे, इनके अलावा 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी कार के साथ पेश किया जा सकता है. ट्रांसमिशन की बात करें तो कार के साथ मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों प्रकार के गियरबॉक्स दिए जाएंगे और भारत में लॉन्च होने के बाद प्रिमियम हैचबैक सैंगमेंट में इसका मुकाबला टाटा अल्ट्रोज़, मारुति सुज़ुकी बलेनो, टोयोटा ग्लान्ज़ा और होंडा जैज़ जैसी कारों से होगा.

    सोर्स

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें