लॉगिन

नई जनरेशन किआ स्पोर्टेज एसयूवी पर से पर्दा हटाया गया

किआ मोटर्स ने बिल्कुल नई स्पोर्टेज एसयूवी से पर्दा उठा लिया है, जो कार की पांचवीं पीढ़ी है. नई एसयूवी का ग्लोबल लॉन्च इस साल के अंत में होगा.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 8, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ मोटर्स ने बिल्कुल नई स्पोर्टेज एसयूवी से पर्दा उठा लिया है जो कार की पांचवीं पीढ़ी है. नई स्पोर्टेज किआ की नई 'ऑपोजिट्स यूनाइटेड' सोच पर आधारित पूरी तरह से नई डिजाइन को दिखाती है. सामने कंपनी की जानी पहचानी टाइगर-नोज़ ग्रिल है जिसमें बूमरैंग आकार की एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट और हेडलाइट्स हैं जो आपको ह्यून्दे की कई कारों की याद दिला सकती हैं. साइड पर बहुत सारे किनारे और क्रीज हैं, जबकि पिछला हिस्सा पूरी तरह से नया है. यहां सिल्वर स्किड-प्लेट के साथ बंपर बढ़िया दिखता है.

    dg7fgl64

    इंस्ट्रुमेंट कंसोल और टचस्क्रीन एक ही पैनल पर लगे हैं, जो ड्राइवर की तरफ कुछ झुके हुए हैं.  

    कार के इंटीरियर और डैशबोर्ड में एक अच्छा, न्यूनतम डिज़ाइन है. इंस्ट्रुमेंट कंसोल और टचस्क्रीन एक ही पैनल पर लगे हैं, जो ड्राइवर की तरफ कुछ झुके हुए हैं. 3डी एसी वेंट्स भी अच्छी तरह से डिजाइन किए गए हैं, जो केबिन को प्रिमियम लुक देते हैं. किआ का कहना है कि टचस्क्रीन का उपयोग करना काफी आसान है. सेंटर कंसोल को कप होल्डर, सॉफ्ट-टच स्विच और शिफ्ट-बाय-वायर ट्रांसमिशन डायल के साथ एक प्रीमियम ग्लॉस फिनिश मिलता है.

    q1jaemp

    साइड पर बहुत सारे किनारे और क्रीज हैं, जबकि पिछला हिस्सा पूरी तरह से नया है.  

    मानक स्पोर्टेज रेंज के साथ, किआ कार का एक दमदार एक्स-लाइन मॉडल भी लॉन्च करेगी, जिसमें अलग बंपर, साइड सिल और घुमावदार छत रैक है. कैबिन में किआ कई ट्रिम विकल्पों की पेशकश करेगी जिसमें सेज ग्रीन या काली सीट्स के साथ क्विल्टिंग या ब्लैक मेटल वुड फिनिश शामिल हैं.

    यह भी पढ़ें: किआ इंडिया ने ग्राहकों से लाइव जुड़ने के लिए लॉन्च की किआ डिजि-कनेक्ट ऐप

    किआ ने अभी तक सारे फीचर्स या इंजन विकल्पों का खुलासा नहीं किया है. जबकि किआ इंडिया का एसयूवी सेगमेंट पर एक बड़ा ध्यान है, इस साल भारत में स्पोर्टेज के आने की संभावना कम ही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें