लॉगिन

लैक्सस ने भारत में पेश की एंट्री लेवल नई लग्ज़री सिडान, जानें कितनी खास है ES300h

लैक्सस ES रेन्ज भारत में जापान की लग्ज़री कार कंपनी की सस्ती या कहें तो एंट्री लेवल रेन्ज है. टैप कर जानें एंट्री लेवल लग्ज़री कार की एक्सशोरूम कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 10, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लैक्सस ES रेन्ज भारत में जापान की लग्ज़री कार कंपनी की सबसे सस्ती या कहें तो एंट्री लेवल रेन्ज है. जहां लैक्सस ने कुछ हफ्ते पहले ही अपनी 7वीं जनरेशन ES300h या हाईब्रिड को भारत में लॉन्च किया है, वहीं कंपनी ने इस नई कार को पहली बार देश में शोकेस किया है. इस कार को लैक्सस फैमिली की बड़े आकार की कार लैक्सस LS500h से प्रेरित होकर बनाया गया है जिसमें 6वीं जनरेशन डिज़ाइन का कुछ हिस्सा लिया गया है. नई लैक्सस ईएस को टिपिकल फ्लैंबोयेंट डिज़ाइन लैंग्वेज पर बनाया गया है. कंपनी ने इस लग्ज़री सिडान को कुछ महीनों पहले वैश्विक स्तर पर शोकेस किया है और इसकी एक्सशोरूम कीमत 59.13 लाख रुपए है.
     
    68p7sdko
    कार को लैक्सस LS500h से प्रेरित होकर बनाया गया है
     
    लैक्सस ES300h को बिल्कुल नए प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है और पिछले मॉडल के मुकाबले नई जनरेशन कार का प्लैटफॉर्म बड़े आकार का भी है जिससे कार काफी लंबी और चौड़ी होने के साथ ज़्यादा व्हीलबेस वाली हो गई है. लैक्सस ने कार में क्रोम का काफी काम किया है जिसमें फेस्टून्ड ग्रिल शामिल है, इसके साथ ही कार के बंपर इसे स्पोर्टी लुक देते हैं. लैक्सस ने पहली बार अपनी किसी कार के साथ एफ-स्पोर्ट मॉडल भी पेश किया है जो इस कार में उपलब्ध कराया है.
     
    m67bd9
    ES300h की एक्सशोरूम कीमत 59.13 लाख रुपए है
     
    नई जनरेशन ES300h में लैक्सस ने 2.5-लीटर का चार-सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो हाईब्रिड सिस्टम से लैस है. यह इंजन पिछले मॉडल के मुकाबले ज़्यादा दमदार है और 215 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने कार के इंजन को 8-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है और हाईब्रिड होने की वजह से कार का माइलेज भी बढ़कर 22.37 किमी/लीटर हो गया है. कार में लगा इंजन यूरो6 मानक वाला है और सेफ्टी की बात करें तो कार के साथ 10 एयरबैग्स दिए गए हैं.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय लेक्सस मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें