लॉगिन

नई जनरेशन महिंद्रा XUV500 के नए स्पाय शॉट्स में केबिन का खुलासा हुआ

नई XUV500 के केबिन में नई मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील दिखी है जो इस मॉडल के लिए फ्लैट-बॉटम यूनिट है. जानें कितने बदलावों के साथ आया केबिन?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 26, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नई जनरेशन महिंद्रा XUV500 का टेस्ट मॉडल एक बार फिर भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान दिखाई दिया है. इस बार आगामी मिड साइड एसयूवी के केबिन की झलक भी दिखाई दी है. नई XUV500 के केबिन में नई मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील दिखी है जो इस मॉडल के लिए फ्लैट-बॉटम यूनिट है. सेंट्रल कंसोल पर लगा पेनल फिलहाल अस्थाई यूनिट दिख रहा है, हालांकि हमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के लिए नया लीवर दिखाई दिया है, लेकिन इमरजेंसी ब्रेक लीवर पहले जैसा ही है. हालिया स्पाय फोटोज़ में डैशबोर्ड की झलक भी दिखी है जिसकी सेंट्रल वेंट्स की जगह बदलकर अब इंफोटेनमेंट डिस्प्ले के नीचे कर दी गई है.

    u1l5psa4सेंट्रल वेंट्स की जगह बदलकर अब इंफोटेनमेंट डिस्प्ले के नीचे कर दी गई है

    नई जनरेशन XUV500 के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए आड़ा डिस्प्ले दिया गया है, इसके अलावा नई सीट्स भी दिखाई दी हैं जो ब्लैक फैब्रिक अपहोल्स्ट्री में आई हैं. ये पहली बार नहीं जब पूरी तरह स्टिकर्स से ढंकी XUV500 टेस्टिंग के वक्त भारत में देखी गई है. एसयूवी को भारी केमुफ्लैज स्टिकर्स से ढंका गया है, इसके बाद भी एसयूवी के बॉडी पैनल्स को देखकर कहा जा सकता है कि ये उत्पादन के लिए जाने वाला मॉडल है. नई XUV500 के पिछले हिस्से में अस्थाई टेललैंप्स दिखे हैं जिससे ये भी साफ होता है कि इसमें बड़े बदलाव किए जाएंगे जिसमें कार का अगला और पिछला हिस्सा शामिल है.

    3of0i6eoमहिंद्रा संभवतः नई XUV500 के टॉप मॉडल के साथ ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम भी देगी

    नई जनरेशन महिंद्रा XUV500 को इस साल के मध्य तक लॉन्च किया जाना अनुमानित था, लेकिन इसे टाल दिया गया है और इसकी जगह कंपनी ने बीएस6 मॉडल एसयूवी को फिलहाल भारत में बेचना उचित समझा है. अनुमान ये भी है कि महिंद्रा ऑटोमोटिव नई जनरेशन XUV500 को बिल्कुल नए प्लैटफॉर्म पर बनाएगी और एसयूवी के साथ नया 2.0-लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा जो फिलहाल उपलब्ध कराए जा रहे 2.2-लीटर इंजन से अधिक दमदार है.

    ये भी पढ़ें : मुंबई में कोरोना सेवा में लगीं नई महिंद्रा एम्बुलेंस

    महिंद्रा की नई जनरेशन XUV500 के साथ पेट्रोल इंजन दिए जाने की भी संभावना है जो 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन होगा ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है. हमारा मानना है कि कंपनी इन दोनों इंजन के साथ मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प मुहैया कराने वाली है. इसके अलावा महिंद्रा संभवतः नई XUV500 के टॉप मॉडल के साथ ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम भी देगी. लेकिन फिलहाल एसयूवी की तकनीक जानकारी के बारे में कुछ भी कहना उचित नहीं होगा. लॉन्च होने के बाद दूसरी जनरेशन महिंद्रा XUV500 का भारत में मुकाबला एमजी हैक्टर प्लस, टाटा ग्राविटास और 7-सीटर ह्यूंदैई क्रेटा से होने वाला है.

    इमेज सोर्स : रशलेन

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें