लॉगिन

नई जनरेशन महिंद्रा XUV500 टैस्टिंग के दौरान मनाली की सड़कों पर दोबारा दिखी

इस नई SUV को मनाली में ही कई बार देखा जा चुका है और इस बार जो फोटो सामने आई है उसमें आगामी महिंद्रा XUV500 टैफिक जाम में फंसी दिखाई दी है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 29, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा भारत के कई सारे हिस्सों में लगातार आगामी 2021 XUV500 की टैस्टिंग कर रही है जिसकी स्पाय फोटो बहुत बार इंटरनेट पर सामने आ चुकी हैं. इस नई SUV को मनाली में ही कई बार देखा जा चुका है और इस बार जो फोटो सामने आई है उसमें आगामी महिंद्रा XUV500 टैफिक जाम में फंसी दिखाई दी है. SUV को हिमाचल प्रदेश के मंडी-मनाली रीजन में टैस्टिंग के दौरान देखा जा रहा है जहां इस समय तापमान शून्य से नीचे चला जाता है. फिलहाल इस राज्य के पहाड़ी हिस्सों में बर्फबारी जारी है और वहां का तापमान माइनस में चल रहा है.

    cibrb9cSUV को हिमाचल प्रदेश के मंडी-मनाली रीजन में टैस्टिंग के दौरान देखा जा रहा है

    पिछली बार मनाली में SUV का एडब्ल्यूडी वेरिएंट नजह़र आया था क्योंकि महिंद्रा SUV के इस वेरिएंट की जांच बर्फीले क्षेत्र में बेहतर तरीके से की जा सकती है. इससे पहले भी कई बार नज़र आई SUV में XUV500 के केबिन की झलक भी देखने को मिली है जहां SUV का इंटीरियर डुअल-टोन ब्लैक और बेज रंगों की अपहोल्स्ट्री के साथ आया है. इसमें पैनोरमिक सनरूफ, पिछले हिस्से में एसी वेंट्स और दो यूएसबी चार्जिंग पोर्ट्स दिए गए हैं. नई जनरेशन SUV के साथ नया सेंट्रल कंसोल दिया जाएगा जो नए कम होल्डर्स, एक रोटरी डायल के साथ आया है जो संभवतः इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए है.

    jp8060f8इस नई SUV को मनाली में ही कई बार देखा जा चुका है

    नई जनरेशन XUV500 के केबिन में 12.25-इंच डिस्प्ले दिया गया है जो मर्सिडीज़ कारों के बराबर है. कार में बाकी ध्यान देने वाली बातें डुअल-टोन बेज और ब्लैक डैशबोर्ड और मल्टी फंक्शनल फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील हैं. नई XUV500 के केबिन में नई मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील दिखी है जो इस मॉडल के लिए फ्लैट-बॉटम यूनिट है. नई XUV500 के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए आड़ा डिस्प्ले दिया गया है, इसके अलावा नई सीट्स भी दिखाई दी हैं जो ब्लैक फैब्रिक अपहोल्स्ट्री में आई हैं. नई XUV500 के टेललैंप्स दिखे हैं जिससे ये भी साफ होता है कि इसमें बड़े बदलाव किए जाएंगे जिसमें कार का अगला और पिछला हिस्सा शामिल है.

    ये भी पढ़ें : BS6 फोर्स गुरखा ऑफ-रोडर SUV लॉन्च से पहले फिर नज़र आई, जल्द होगी पेश

    gp35s4c8पहाड़ी हिस्सों में बर्फबारी जारी है और वहां का तापमान माइनस में चल रहा है

    महिंद्रा की नई जनरेशन XUV500 के साथ पेट्रोल इंजन दिए जाने की भी संभावना है जो 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन होगा ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है. इसके अलावा SUV के साथ 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है जो 187 बीएचपी पावर और 380 एनएम पीक टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है. कंपनी इन इंजन विकल्पों को मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में पेश करेगी. लॉन्च होने के बाद दूसरी जनरेशन महिंद्रा XUV500 का भारत में मुकाबला एमजी हैक्टर प्लस, टाटा ग्राविटास और 7-सीटर ह्यूंदैई क्रेटा से होने वाला है.

    इमेज सोर्सः 4x4 India / Rushlane

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें