लॉगिन

नई पीढ़ी की मारुति सुजुकी ऑल्टो को भारत में फिर से टैस्टिंग के दौरान देखा गया

मारुति सुजुकी ऑल्टो के 2022 की दूसरी तिमाही में लॉन्च होने की उम्मीद है. नई पीढ़ी की ऑल्टो मौजूदा मॉडल की तुलना में थोड़ी लंबी दिखती है
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 27, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुजुकी ऑल्टो के प्रोटोटाइप मॉडल की नई जासूसी तस्वीरें ऑनलाइन सामने आई हैं. मारुति सुजुकी इंडिया ने 2022 के लिए नई कारों के लॉन्च की योजना बनाई है, जिसमें विटारा ब्रेज़ा और बलेनो, नई XL6, और ऑल-न्यू ऑल्टो आने वाले नए उत्पादों की सूची में शामिल होगें. कार के प्रोटोटाइप मॉडल को दिल्ली-एनसीआर की सड़कों पर परीक्षण के दौरान देखा गया है. हालाँकि कार पर काले रंग के स्टीकर लगाए गए है, जिससे कार को पूरी तरह से ढका जा सके. इसलिए कार के डिज़ाइन या स्टाइल पर ज़्यादा जानकारी नहीं मिली है. नई पीढ़ी की ऑल्टो के 2022 की दूसरी तिमाही में लॉन्च होने की उम्मीद है.

    leh3cicनई पीढ़ी की ऑल्टो चौकोर टेललाइट्स और नए पिछले बंपर के साथ आएगी

    जासूसी तस्वीरें काफी हद तक हमें आने वाली एंट्री-लेवल हैचबैक के आगे और पीछे के हिस्सों के बारे में जानकारी देती हैं. तस्वीरों में नई कार मौजूदा मॉडल की तुलना में थोड़ी लंबी दिखती है. नई मारुति सुजुकी ऑल्टो नए फ्रंट-एंड डिज़ाइन, बड़ी हेडलाइट्स, आगे के नए बंपर, नई चौकोर टेललाइट्स और नए पिछले बंपर के साथ आएगी. हमें इस टैस्टिंग मॉडल पर अलॉय व्हील्स की जगह स्टील के पहिये दिख रहे हैं लेकिन उत्पादन मॉडल में व्हील कवर मिलेंगे. हालाँकि,हमें एलॉय व्हील की उम्मीद नहीं है.

    यह भी पढ़ें: मारुति सुजुकी XL6 फेसलिफ्ट को भारतीय सड़कों पर टैस्टिंग के दौरान देखा गया

    नई पीढ़ी की ऑल्टो के सुजुकी के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित होने की संभावना है जिस पर पहले से एस-प्रेसो (S-Presso) बनाई जाती है. इस एंट्री-लेवल हैचबैक के स्मार्ट क्रिएचर कंफर्ट और बेहतर सेफ्टी फीचर्स के साथ आने की उम्मीद है. कार के सबसे महंगे वेरिएंट में स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ टचस्क्रीन डिस्प्ले भी मिल सकता है.

    hrd8crqoटैस्टिंग मॉडल पर अलॉय व्हील्स की जगह स्टील के पहिये दिख रहे हैं लेकिन उत्पादन मॉडल में व्हील कवर मिलेंगे

    मौजूदा मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 सीसी, तीन-सिलेंडर इंजन के साथ आती है जो 41 बीएचपी और 60 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कार में 5-स्पीड का मैनुअल गियरबॉक्स लगा है. कंपनी नई कार में 1.0-लीटर K10 इंजन भी पेश कर सकती है जिसे हाल ही में नई जेनरशन सेलेरियो हैचबैक के साथ पेश किया गया है. साथ ही कार का सीएनजी मॉडल भी आ सकता है. ट्रांसमिशन विकल्पों की बात करे तो इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी यूनिट शामिल हो सकती हैं.

    तस्वीर सूत्र: KarDIY

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें