लॉगिन

बड़े केबिन और नए फीचर्स के साथ 2021 में लॉन्च होगी मारुति सुजुकी की नई सेलेरियो

नई मारुति सिलेरियो, सुजुकी के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है. इसी प्लेटफॉर्म पर मारुति की डिजायर, बलेनो जैसी गाड़ियां बनाई गई हैं.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 19, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नई सेलेरियो मारुति सुजुकी इंडिया के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण उत्पाद होने वाला है, जिस पर अभी काम हो रहा है. नई जनरेशन हैचबैक के अगले साल देश में लॉन्च होने की उम्मीद है. नई सेलेरियो भारतीय सड़कों पर एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान नज़र आई है. रिपोर्ट में सामने आया है कि आगामी हैचबैक को एनवायसी कोडनेम दिया गया है. टेस्टिंग के समय लीक तस्वीरों से नई मारुति सेलेरियो के बारे में कुछ खास जानकारी सामने आई है. मौजूदा मॉडल के मुकाबले इस कार की डिजाइन में बदलाव के साथ इंटीरियर में काफी जगह और नए फीचर्स देखने को मिलेंगे. नई मारुति सिलेरियो को सुजुकी के लेटेस्ट हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है. इसी प्लेटफॉर्म पर मारुति की डिजायर, बलेनो, स्विफ्ट और एस-प्रेसो जैसी गाड़ियां बनाई गई हैं.

    os708as8नई मारुति सुजुकी सेलेरियो को सुजुकी के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है.

    लीक हुई तस्वीर में केबिन को भी करीब से देखा जा सकता हैं, कि कार में एक नया इंटीरियर डिज़ाइन, नया सेंटर कंसोल, नई सुविधाएँ और ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट के साथ स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट यूनिट मिलेगा. इसमें मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले, इलेक्ट्रॉनिक एडजस्टेबल ओआरवीएम, कीलेस एंट्री, ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलने की उम्मीद है.

    ये भी पढ़े : मारुति सुज़ुकी ने पेश किए ऑल्टो, सेलेरियो और वैगनआर के फेस्टिवल एडशन वेरिएंट

    टेस्ट मॉडल को देखकर लग रहा है कि फिलहाल बिक रही कार से नई कार आकार में बड़ी होगी, वहीं कार का व्हीलबेस भी लंबा प्रतीत हो रहा है, इसके अलावा कार का कद भी बढ़ाया गया है. इसमें नई ग्रिल, नए हेडलाइट्स, एलईडी सिग्नेचर स्टाइलिंग के साथ नए टेललैम्प्स, नए डिजाइन के बंपर और बेहतरीन लुक वाले टेलगेट समेत अन्य बदलाव देखने को मिल रहे हैं.

    jl88lnp
    नई मारुति सुजुकी सेलेरियो में 1.0-लीटर पेट्रोल दिया जाएगा जो तीन-सिलेंडर वाला नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है

    ये भी पढ़ें : मारुति की एक और कार को मिली शून्य स्टार क्रैश रेटिंग, किआ सेल्टोस को मिले 3 स्टार

    हैचबैक को पहली बार 2014 में भारतीय बाजार में पेश किया गया था. मारुति सुज़ुकी सेलेरियो की मौजूदा जनरेशन भारत में 6 साल पूरे कर चुकी है और इस कार की सम्मान जनक बिक्री कंपनी ने हासिल की है. बता दें कि भारतीय बाज़ार के इस सैगमेंट में कंपनियों को तगड़ा मुकाबला मिल रहा है. तकनीकी रूप से कार संभवतः पहले जैसी रहेगी जिसमें मौजूदा जनरेशन वाला 1.0-लीटर पेट्रोल दिया जाएगा जो तीन-सिलेंडर वाला नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है और 66 बीएचपी के साथ 90 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. अनुमान है कि कार के साथ पहले जैसा 5-स्पीड मैन्युअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स दिया जाएगा. 

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें