लॉगिन

नई जनरेशन यामाहा FZ-FI टेस्टिंग के वक्त स्पॉट, जानें कितनी बदली मोटरसाइकल

हाल में हमारे पास कुछ फोटोज़ आई हैं जिसमें नई जनरेशन वाली यह बाइक भारत में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई है. टैप कर जानें कितनी अपडेट हुई नई FZ?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 30, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    यामाहा ने कुछ साल पहले भारत में अपनी FZ-16 लॉन्च की थी जो 150cc मोटरसाइकल सैगमेंट में बेहतर और दमदार बॉडी के साथ आई थी. समय के साथ कंपनी ने इस बाइक में ज़रूरी बदलाव किए और यह देश में पसंद की जाने वाली बाइक बन गई जो सवारी मोटरसाइकल पसंद करने वाले लोगों में ज़्यादा पॉपुलर हुई. यामाहा ने लगभग 4 साल बाइ इस बाइक को नई जनरेशन में लॉन्च करने का प्लान बनाया है. इस चार साल के समय में 150cc सैगमेंट की बाइक्स में बड़े बदलाव आए हैं, ऐसे में कंपनी नई जनरेशन वाली यामाहा FZ को तेज़ी से बदलते बाज़ार और बिक्री में तेज़ी लाने के हिसाब से बना रही है. हाल में हमारे पास कुछ फोटोज़ आई हैं जिसमें नई जनरेशन वाली यह बाइक भारत में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई है.
     
    ijhblnj8
    4 साल बाइ इस बाइक को नई जनरेशन में लॉन्च करने का प्लान बना है
     
    यामाहा इंडिया नई जनरेशन वाली FZ-FI को अगले साल किसी भी समय लॉन्च कर सकती है. टेस्टिंग के समय देखी गई बाइक पूरी तरह ब्लैक टेप से ढंकी हुई थी, लेकिन इसमें हुए कॉस्मैटिक बदलावों की जानकारी हम आपको मुहैया करा रहे हैं. नई यामाहा FZ बेहतर मस्कुलर बॉडी के साथ आएगी और बाइक के फ्यूल टैंक की डिज़ाइन में थोड़ा बदलाव किया गया है. बाइक के कई सारे पुर्ज़े यामाहा की ही R15 से लिए गए हैं, वहीं बाइक का एग्ज़्हॉस्ट पहली जनरेशन FZ से मिलता है. बाइक में हुए बाकी बदलावों की बात करें तो इसमें नीचे की ओर छोटा बैली पैन, सिंगल पीस सीट और पिछले हिस्से में बिल्कुल नए पैनल्स शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : जावा मोटरसाइकल 15 नवंबर को भारत में दोबारा करेगी एंट्री, मिलेगा 300cc इंजन
     
    नई जनरेशन यामाहा FZ के अगले हिस्से में अगल शेप वाले हैडलैंप्स लगाए गए हैं और यामाहा FZ25 की तर्ज़ पर कंपनी नई बाइक के साथ फुल-एलईडी हैंडलैंप्स दे सकती है. भारत सरकार की डेडलाइन के अनुसार अप्रैल 2019 से 125cc और उससे ज़्यादा दमदार दो-पहिया वाहनों को एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया जाना अनिवार्य है, ऐसे में उम्मीद है कि यामाहा इस बाइक के सामान्य मॉडल को एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ लॉन्च करेगी. कंपनी नई जनरेशन वाली इस बाइक में तकनीकी बदलाव कर सकती है और इंजन के पुर्ज़े बदलने के साथ ही इसके पावर और टॉर्क की क्षमता को बढ़ाया जा सकता है. भारत में इस बाइक का मुकाबला सुज़ुकी जिक्सर, TVS अपाचे RTR 160 4V और होंडा CB हॉर्नेट 160R जैसी बाइक्स से होने वाला है.
     
    सोर्स : टीम बीएचपी
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें