लॉगिन

नई जनरेशन स्कोडा ऑक्टाविया का लॉन्च फिर टला, महाराष्ट्र में लॉकडाउन है वजह

महामारी से उपजी मौजूदा और गंभीर स्थिति सामान्य हो जाने के बाद कंपनी इस कार को भारतीय बाज़ार में लॉन्च करने वाली है. जानें किन फीचर्स से लैस है नई कार?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 22, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नई जनरेशन स्कोडा ऑक्टाविया को इसी महीने भारत में लॉन्च किया जाना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते इस लॉन्च में पहले से देरी हुई है. महाराष्ट्र में दोबारा लॉकडाउन लगने की वजह से कंपनी ने इस लॉन्च को फिर से आगे बढ़ा दिया है. स्कोडा ऑटो इंडिया की सेल्स और मार्केटिंग के डायरेक्टर, ज़ैक हॉलिस ने ट्वीट करके इस जानकारी की पुष्टि की है. महामारी से उपजी मौजूदा और गंभीर स्थिति सामान्य हो जाने के बाद कंपनी इस कार को भारतीय बाज़ार में लॉन्च करने वाली है. वैश्विक बाज़ार में नई जनरेशन स्कोडा ऑक्टाविया पहले से बेची जा रही है और जहां इसे भारत में 2020 में लॉन्च किया जाना था.

    undefined

    दिखने में नई 2021 स्कोडा ऑक्टाविया के साथ नई क्रोम ग्रिल, नए हैडलाइट्स के साथ विकल्प में मेट्रिक्स एलईडी तकनीक, तराशा हुआ बंपर और क्रोम की पट्टी से जुड़े आड़े एलईडी फॉगलैंप्स दिए गए हैं. नई कार के पिछले हिस्से में पैने लुक वाली बूट लिड दी गई है और पिछले हिस्से के बीचों-बीच स्कोडा लिखाई दी गई है जिसके दोनों ओर आपको एलईडी टेललाइट्स देखने को मिलते हैं. कार आकार में भी बड़ी हो गई है, इसकी लंबाई अब 19 मिमी और चौड़ाई 15 मिमी बढ़ गई है.

    62ek9aooनई ऑक्टाविया को भारत में 2020 में लॉन्च किया जाना था

    नई ऑक्टाविया के केबिन में दो स्पोक वाली स्टीयरिंग व्हील जो हीटिंग विकल्प के साथ आती है और नए कंट्रोल बटन के साथ नर्ल्ड स्क्रॉल व्हील्स भी मिले हैं जिससे स्टीयरिंग को 14 से ज़्यादा फंक्शंस मिलते हैं. नई ऑक्टाविया के साथ डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और 10.25-इंच यूनिट दी गई है, यहां 8.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट के साथ वेरिएंट के आधार पर 10-इंच का विकल्प भी मिलेगा. फीचर्स की बात करें तो कार के साथ ट्राइज़ोन क्लाइमेट्रॉनिक, कीलेस एंट्री, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक और अकॉस्टिक साइड विंडो दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : 2021 स्कोडा कोडिएक फेसलिफ्ट से हटाया गया पर्दा, नए फीचर्स के साथ ताज़ा लुक

    ngeckp8s8.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट के साथ वेरिएंट के आधार पर 10-इंच का विकल्प भी मिलेगा

    नई ऑक्टाविया में 2.0-लीटर टीएसआई इंजन दिया गया है जो 188 बीएचपी ताकत और 320 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कंपनी ने इस इंजन को डीएसजी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है. स्कोडा इस कार को 1.5-लीटर टीएसआई ईवो पेट्रोल इंजन भी दे सकती है जो कारोक में मिला है. यह चार सिलेंडर इंजन 148 बीएचपी ताकत और 250 एनएम पीक टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है. इस कार की ज़्यादा जानकारी हम जल्द आप लोगों तक पहुंचाएंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें