लॉगिन

नई स्कोडा सेडान परीक्षण के दौरान नज़र आई, कुशक वाले प्लैटफॉर्म पर है आधारित

नई कार को हाल में परीक्षण के समय देखा गया है जिसकी कुछ फोटो ऑनलाइन सामने आई हैं जिनमें नई कार साफ दिखाई दे रही है. जानें नई सेडान के बारे में...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 28, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्कोडा ऑटो इंडिया जल्द ही हमारे बाज़ार में बिल्कुल नई सेडान लॉन्च करने वाली है जो एमक्यूबी ए0 इन प्लैटफॉर्म पर आधारित होगी और स्कोडा रैपिड इस कार के नीचे की जगह घेरेगी. अब नई कार को हाल में परीक्षण के समय देखा गया है जिसकी कुछ फोटो ऑनलाइन सामने आई हैं जिनमें नई कार साफ दिखाई दे रही है. जहां कंपनी ने आगामी सेडान की मुख्य जानकारियां फिलहाल नहीं दी हैं, वहीं हमें लगता है कि इसका नाम स्कोडा स्लाविया होगा. कंपनी ने पिछले साल दिसंबर में भारतीय बाज़ार के लिए यह नाम रजिस्टर किया था.

    is5n6bmsकंपनी ने आगामी सेडान की मुख्य जानकारियां फिलहाल नहीं दी हैं

    दिखने में कार कैसी है इसपर फिलहाल बात नहीं की जा सकती, क्योंकि यह पूरी तरह स्टिकर्स से ढंकी हुई दिखी है. हालांकि फोटो में कार की बटरफ्लाय ग्रिल दिखाई दी है जो स्कोडा ऑक्टाविया जैसी है. कार के साथ पतले हैडलैंप्स मिले हैं जो ग्रिल को दोनों ओर से घेरते नज़र आ रहे हैं. इसके अलावा दमदार बंपर और तराशे हुए बोनट के साथ पैनी लाइन्स भी दिख रही हैं. परीक्षण के समय दिखा मॉडल 5-स्पोक अलॉय व्हील्स के साथ आया है जैसे स्कोडा ऑटो इंडिया ने रैपिड में दिए हैं.

    gtvv3n28नई स्कोडा सेडान को कुशक वाली पावरट्रेन दी जाएगी, ऐसा हमारा मानना है

    ऑनलाइन सामने आए ताज़ा स्पाय फोटो में आगामी स्कोडा स्लाविया के केबिन की झलक भी देखने को मिली है, इंटीरियर दो रंगों - ब्लैक और बेज में आया है और टू-पीस मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील दिखी है जो स्कोडा कुशक और ऑक्टाविया में दी गई है. डैशबोर्ड पर भी बड़े आकार का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिला है जिसे पास से देखें तो यह कार की डिलिटल इमेज प्रदर्शित कर रहा है. इसका मतलब यह है कि नई कार के साथ व्हीकल इंफॉर्मेशन सिस्टम भी दिया जाने वाला है.

    ये भी पढ़ें : स्कोडा ऑटो इंडिया अगस्त 2021 तक भारत के 100 शहरों में दर्ज करेगी मौजूदगी

    इंजन की बात करें तो नई स्कोडा सेडान को कुशक वाली पावरट्रेन दी जाएगी, ऐसा हमारा मानना है. इस कार को 1.0-लीटर टीएसआई 3-सिलेंडर इंजन और 1.5-लीटर टीएसआई 4-सिलेंडर इंजन विकल्प मिलने की उम्मीद है. कुशक में लगे यही दोनों इंजन क्रमशः 113 बीएचपी ताकत के साथ 175 एनएम पीक टॉर्क और 148 बीएचपी ताकत के साथ 250 एनएम पीक टॉर्क बनाते हैं. दोनों इंजन विकल्प 6-स्पीड मैन्युअल के साथ विकल्प में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर और 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आते हैं. हमारा अनुमान है कि नई स्कोडा सेडान की भारत में एक्सशोरूम कीमत रु 10 लाख से रु 17 लाख के बीच होगी.

    इमेज सोर्सः Motorbeam

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय स्कोडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें