लॉगिन

किआ की नई 7-सीटर कार का नाम होगा कैरेंस, जासूसी तस्वीरों से ख़ुलासा हुआ

किआ के लिए यह नाम कोई नया नाम नहीं है क्योंकि कंपनी 1999 और 2018 के बीच कोरिया में कैरेंस नाम की एक कॉम्पैक्ट एमपीवी बेचती थी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 29, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ इंडिया 16 दिसंबर, 2021 को अपनी नई 7-सीटर कार को पेश करने के लिए तैयार है. हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि नया मॉडल एमपीवी है या एसयूवी, हम जानते हैं इसे किआ सेल्टोस के प्लेटफॉर्म पर ही बनाया गया है. कार की कुछ नई जासूसी तस्वीरे ऑनलाइन लीक हो गई है और इसकी स्टीयरिंग व्हील पर दिखाई देने वाले बैजिंग से पता चलता है कि नए मॉडल का नाम किआ कैरेंस (Kia Carens) होगा. हमें पहले से ही संदेह था कि इस मॉडल को कैरेंस कहा जाएगा. वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय की पेटेंट डिजाइन और ट्रेडमार्क वेबसाइट के अनुसार, किआ ने दिसंबर 2020 में कैरेंस नाम पंजीकृत और ट्रेडमार्क किया था.

    enm1etmsजासूसी तस्वीरों के आधार पर कार स्पोर्टी ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स और एलईडी टेललैंप के साथ आएगी.
    किआ के लिए यह नाम कोई नया नाम नहीं है क्योंकि कंपनी 1999 और 2018 के बीच कोरिया में कैरेंस नाम की एक कॉम्पैक्ट एमपीवी बेचती थी. हालांकि, विश्व स्तर पर इसे किआ रोंडो के नाम से जाना जाता था. संभावना है कि किआ 16 दिसंबर को वाहन का प्री-प्रोडक्शन मॉडल दिखाएगी, जबकि 2022 में कार को लॉन्च किया जाएगा.
    कार का लेफ़्ट-हैंड-ड्राइव मॉडल ऑटमैटिक ट्रांसमिशन और तीन-स्पोक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील के साथ देखा जा सकता है. जहां स्टीयरिंग व्हील के बीच में नया किआ लोगो है वहीं नीचे हम कैरेंस लोगो देख सकते हैं. कंपनी फिल्हाल लेफ़्ट-हैंड-ड्राइव मॉडल का परीक्षण कर रही है, इससे यह भी पता चलता है की भारत में बना मॉडल कोरिया और अन्य वैश्विक बाजारों में भी लॉन्च किया जाएगा.
    a5dvb6pgकिआ की आने वाली 7-सीटर कार का नाम कोडनेम KY रखा है.

    जो हम देख सकते हैं उसके आधार पर, कार बड़ी एलईडी हेडलाइट, स्पोर्टी ड्यूल-टोन एलॉय व्हील्स और एलईडी टेललैंप के साथ आएगी. इसमें रूफ रेल्स भी मिलेगी, लेकिन वे लोड-बारिंग वाले की तरह नहीं दिखती हैं. कार में 8” इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम देखा जा सकता है, जिससे पता चलता है कि यह कार मिड-वेरिएंट हो सकता है. साथ ही यहां डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज़ कंट्रोल, एंबिएंट लाइटिंग, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, थ्री-स्पॉक स्टीयरिंग व्हील और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए जाएंगे. यह 6 और 7 सीटर वेरिएंट में पेश की जाएगी. 

    यह भी पढ़ें: सुज़ुकी ने पेश की 2022 एस-क्रॉस, जल्द आ सकती है भारत

    हम उम्मीद करेंगे कि कार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में आएगी और साथ ही मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी होंगे. एक बार लॉन्च होने के बाद, किआ KY का मुक़ाबला टोयोटा इनोवा क्रिस्टा, ह्यून्दे अल्काज़र, टाटा सफारी, एमजी हेक्टर प्लस, मारुति सुजुकी एXL 6 और महिंद्रा XUV700 से होगा.

    सूत्र: RUSH LANE

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें