लॉगिन

नई झलक में टोयोटा अर्बन क्रूज़र एसयूवी के कई पहलू आए सामने

कंपनी के यह एलान कर दिया है कि मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा पर आधारित इस SUV की बुकिंग इस महीने के अंत तक शुरू हो जाएंगी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 13, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने देश में अपनी नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी का नाम आधिकारिक तौर पर बताने के कुछ दिनों के अंदर ही कार की एक नई झलक जारी की है. विटारा ब्रेज़ा पर बनी इस टोयोटा अर्बन क्रूज़र एसयूवी पर कंपनी ने कई बदलाव करने की कोशिश की है जो इस नई झलक में देखे जा सकते हैं. इसके मुताबिक कार को बदली हुए ग्रिल, हेडलैंप और अल्लॉए व्हील मिलेंगे. कार का एक नया नीला रंग भी देखा जा सकता है. साथ ही कंपनी ने यह एलान भी कर दिया है कि SUV की बुकिंग इस महीने के अंत तक शुरू हो जाएंगी.

    715fv08o

    विटारा ब्रेज़ा के मुकाबले कार को बदले हुए ग्रिल, हेडलैंप और अल्लॉए व्हील मिलेंगे.

    मारुति सुज़ुकी बलेनो पर आधारित टोयोटा ग्लांज़ा के बाद टोयोटा अर्बन क्रूज़र टोयोटा-सुज़ुकी साझेदारी का दूसरी बैज-इंजन वाली कार है. कार की शुरूआती कीमत रु 8.35 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के आसपास होने की उम्मीद है. टोयोटा अर्बन क्रूज़र भारत में बेचे जाने वाली ब्रांड की सबसे सस्ती एसयूवी होगी और इससे कंपनी लोकप्रिय सबकॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में कदम रखेगी. नाम से यह भी लग रहा है कि कंपनी लैंड क्रूजर SUV की विरासत का फायदा उठाने की कोशिश कर रही है. टीज़र में दो क्रोम स्लैट्स के साथ बीच में टोयोटा का लोगो है और यह टोयोटा फॉर्च्यूनर की याद दिलाता है.

    यह भी पढ़े: टोयोटा फॉर्च्यूनर TRD लिमिटेड एडिशन लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 34.98 लाख

    ded2gmuk

    इससे पहले कंपनी मारुति बलेनो पर आधारित टोयोटा ग्लांज़ा भी बना चुकी है.

    कार को विटारा ब्रेज़ा पर लगे 1.5-लीटर के पेट्रोल इंजन दिए जाने की उम्मीद है जो 103 बीएचपी और 138 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. यह बीएस6 इंजन SHVS माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ आता है जो ताकत और माईलेज को बढ़ाता है. ट्रांसमिशन विकल्पों में पांच-स्पीड मैनुअल और चार-स्पीड ऑटोमैटिक दिए जा सकते हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें