carandbike logo

नई झलक में टोयोटा अर्बन क्रूज़र एसयूवी के कई पहलू आए सामने

कंपनी के यह एलान कर दिया है कि मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा पर आधारित इस SUV की बुकिंग इस महीने के अंत तक शुरू हो जाएंगी.

भारत में टोयोटा-सुज़ुकी साझेदारी के तहत आने वाला यह दूसरा मॉडल है. expand फोटो देखें
भारत में टोयोटा-सुज़ुकी साझेदारी के तहत आने वाला यह दूसरा मॉडल है.

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने देश में अपनी नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी का नाम आधिकारिक तौर पर बताने के कुछ दिनों के अंदर ही कार की एक नई झलक जारी की है. विटारा ब्रेज़ा पर बनी इस टोयोटा अर्बन क्रूज़र एसयूवी पर कंपनी ने कई बदलाव करने की कोशिश की है जो इस नई झलक में देखे जा सकते हैं. इसके मुताबिक कार को बदली हुए ग्रिल, हेडलैंप और अल्लॉए व्हील मिलेंगे. कार का एक नया नीला रंग भी देखा जा सकता है. साथ ही कंपनी ने यह एलान भी कर दिया है कि SUV की बुकिंग इस महीने के अंत तक शुरू हो जाएंगी.

715fv08o

विटारा ब्रेज़ा के मुकाबले कार को बदले हुए ग्रिल, हेडलैंप और अल्लॉए व्हील मिलेंगे.

मारुति सुज़ुकी बलेनो पर आधारित टोयोटा ग्लांज़ा के बाद टोयोटा अर्बन क्रूज़र टोयोटा-सुज़ुकी साझेदारी का दूसरी बैज-इंजन वाली कार है. कार की शुरूआती कीमत रु 8.35 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के आसपास होने की उम्मीद है. टोयोटा अर्बन क्रूज़र भारत में बेचे जाने वाली ब्रांड की सबसे सस्ती एसयूवी होगी और इससे कंपनी लोकप्रिय सबकॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में कदम रखेगी. नाम से यह भी लग रहा है कि कंपनी लैंड क्रूजर SUV की विरासत का फायदा उठाने की कोशिश कर रही है. टीज़र में दो क्रोम स्लैट्स के साथ बीच में टोयोटा का लोगो है और यह टोयोटा फॉर्च्यूनर की याद दिलाता है.

यह भी पढ़े: टोयोटा फॉर्च्यूनर TRD लिमिटेड एडिशन लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 34.98 लाख

ded2gmuk

इससे पहले कंपनी मारुति बलेनो पर आधारित टोयोटा ग्लांज़ा भी बना चुकी है.

0 Comments

कार को विटारा ब्रेज़ा पर लगे 1.5-लीटर के पेट्रोल इंजन दिए जाने की उम्मीद है जो 103 बीएचपी और 138 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. यह बीएस6 इंजन SHVS माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ आता है जो ताकत और माईलेज को बढ़ाता है. ट्रांसमिशन विकल्पों में पांच-स्पीड मैनुअल और चार-स्पीड ऑटोमैटिक दिए जा सकते हैं.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.