लॉगिन

नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो का कैबिन ताज़ा जासूसी तस्वीरों में दिखा

2021 महिंद्रा स्कॉर्पियो की नई जासूसी तस्वीरें हमें कार के कैबिन के बारे में बहुत कुछ बताती हैं. यहां प्रिमियम फीचर्स और एक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील के अलावा नया डिज़ाइन भी दिख रहा है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 14, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    आगामी नई पीढ़ी की महिंद्रा स्कॉर्पियो को फिर से देखा टैस्टिंग करते हुए देखा गया है. एसयूवी का बाहरी हिस्सा अभी भी भारी तरीके से ढका हुआ है, लेकिन इस बार हमें एसयूवी के कैबिन साफ नज़र आ रहा है. पिछली जासूसी तस्वीरों से उलट, इस बार इंटीरियर पूरी तरह से ढका हुआ नही हैं और हमें नए डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल की साफ झलक दिख रही है. दिलचस्प बात यह है कि यहां इस्तेमाल की जाने वाले कई चीज़ें उसी तरह की हैं जिनको हम पहले ही आने वाली XUV700 के टैस्ट मॉडलों पर देख चुके हैं. नई-जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो की इस साल के अंत तक भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है.

    s87cpi54

    कार नए फ्लैट-बॉटम मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील के साथ आएगी जिसको आगामी XUV700 पर भी देखा जाएगा.

    मौजूदा महिंद्रा स्कॉर्पियो की तरह, नए पीढ़ी के मॉडल में लंबे ऐसी वेंट्स के साथ एक सपाट डैशबोर्ड मिलेगा. बीच में एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिख रहा है, जिसके नीचे कंलाइमेट कंट्रोल के अलावा कई बटन लगे हैं. स्कॉर्पियो एक बड़े इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के अलावा नए फ्लैट-बॉटम मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील के साथ आएगी जिसको आगामी XUV700 पर भी देखा जाएगा. कार में आपातकालीन ब्रेक के लिए एक बड़ा लीवर है, और हमें इस ऑटोमौटिक मॉडल में चमड़े से लिपटा गियर लीवर भी दिखा है.

    यह भी पढ़ें: नई XUV700 के लॉन्च के साथ महिंद्रा रोक देगी मौजूदा XUV500 का उत्पादन

    बाहर से नई स्कॉर्पियो के उत्पादन के पास दिखाई दे रही है. प्रोटोटाइप मॉडल में डबल-बैरल हेडलैम्प, 7-स्लॉट ग्रिल, मस्कुलर अगला बम्पर और नए अलॉय व्हील दिए गए हैं. एसयूवी सनरूफ, रूफ रेल्स, एलईडी टेललैंप्स आदि के साथ भी आएगी. कार में पेट्रोल और डीज़ल दोनो इंजन के विकल्प दिए जाएंगे.

    सूत्र: Team Bhp

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें