लॉगिन

नई जनरेशन BMW X6 एसयूवी-कूप के भारत लॉन्च की तारीख का हुआ खुलासा

कार के अगले हिस्से में ब्रांड की सिग्नेचर स्टाइल बड़ी किडनी ग्रिल के साथ इलुमिनेटिंग फंक्शन दिया गया है जिसे ट्विन पॉड एलईडी हैडलाइट्स ने घेरा हुआ है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 9, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    BMW 11 जून 2020 को भारत में नई जनरेशन X6 लॉन्च करने वाली है. कंपनी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भारत में डेब्यू से पहले 2020 BMW X6 का टीज़र जारी किया है. तीसरी जनरेशन BMW X6 को दो ट्रिम्स - एक्सलाइन और एमस्पोर्ट में पेश किया जाएगा. BMW ने जनवरी 2020 में X6 की बुकिंग्स शुरू कर दी थी. भारत में लॉन्च होने पर नई X6 का मुकाबला पॉर्श कायेन कूपे, मर्सिडीज़-बैंज़ जीएलई कूपे और ऑडी क्यू8 जैसी कारों से होगा. कार को भारत में कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट के तौर पर लॉन्च किया जाएगा.

    qjtkg458कंपनी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर 2020 BMW X6 का टीज़र जारी किया है

    पुराने मॉडल से तुलना करें तो नई BMW X6 आकार में बड़ी होने के साथ ज़्यादा आकर्षक है. कार के अगले हिस्से में ब्रांड की सिग्नेचर स्टाइल बड़ी किडनी ग्रिल के साथ इलुमिनेटिंग फंक्शन दिया गया है जिसे ट्विन पॉड एलईडी हैडलाइट्स ने घेरा हुआ है. कंपनी कार में वैकल्पिक रूप से BMW लेज़रलाइन के साथ अडेप्टिव एलईडी हैडलाइट्स दिए हैं. कार की कुल डिज़ाइन में झुकती हुई छत, बेहतर डिज़ाइन वाला टेलगेट, पैनी शोल्डर क्रीज़, एल-शेप की एलईडी टेललाइट्स और वेकल्पिक तौर पर उपलब्ध एम स्पोर्ट एग्ज़्हॉस्ट सिस्टम दिया गया है. इसके अलावा X6 के एम स्पोर्ट वेरिएंट के साथ ब्लैक ग्रिल और ब्लैक अलॉय व्हील्स दिए जाएंगे.

    ofkfbblBMW ने जनवरी 2020 में X6 की बुकिंग्स शुरू कर दी थी

    फीचर्स की बात करें तो बिल्कुल नई BMW X6 के साथ वर्नास्का लैदर अपहोल्स्ट्री सामान्य तौर पर दी गई है. इसके अलावा दो 12.3-इंच के डिस्प्ले, फोर-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, मल्टीफंक्शनल सीट्स के साथ मसाज फंक्शन, ग्लास फिनिश वाला गियर लीवर, बोवर्स एंड वाइकिन्स 3डी साउंड सिस्टम के साथ 20 स्पीकर्स, एंबिएंट एयर पैकेज और कई ऐसे ही हाईटेक फीचर्स कार के साथ उपलब्ध कराए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : 2021 BMW 5 सीरीज़ फेसलिफ्ट पर से पर्दा हटा

    X6 कूपे को ग्लोबल बाज़ार में पेट्रोल और डीजल इंजन में पेश किया गया है, हालांकि भारतीय बाज़ार में कार संभवतः एक ही विकल्प में पेश की जाएगी जो 3.0-लीटर, 6-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन हो सकता है. ये इंजन 335 बीएचपी पावर और 450 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इस इंजन के साथ 8-स्पीड स्टेपट्रॉनिक गियरबॉक्स उपलब्ध कराया गया है. कार के साथ BMW कार एक्सड्राइव फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम भी दिया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय बीएमडब्ल्यू मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें