लॉगिन

नई जनरेशन ह्यून्दे i20 भारत में टेस्टिंग के वक्त दिखी, 2020 के अंत तक होगी लॉन्च

नई जनरेशन ह्यून्दे i20 की हाल में भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग की जा रही है और इसकी कुछ स्पाय फोटोज़ ऑनलाइन सामने आई हैं. जानें कितनी बदली नई हैचबैक?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 24, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नई जनरेशन ह्यून्दे i20 की हाल में भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग की जा रही है और इसकी कुछ स्पाय फोटोज़ ऑनलाइन सामने आई हैं. वैश्विक स्तर पर कार का डेब्यू पहले ही किया जा चुका है और हम इस हैचबैक के भारत में लॉन्च होने का इंतज़ार कर रहे हैं. 2008 में पहली बार लॉन्च हुई कार की तीसरी जनरेशन को कंपनी ने बिल्कुल नई स्टाइल दी है और अगले हिस्से में कास्केडिंग ग्रिल के साथ स्वैप्टबैक हैडलैंप्स और इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल दिए गए हैं. आकार में नई i20 हल्की बढ़ाई गई है जिसे नई डिज़ाइन की 17-इंच अलॉय व्हील्स से लैस किया गया है. ह्यून्दे की तीसरी जनरेशन i20 दस कलर विकल्पों में उपलब्ध है जिनमें चार नए कलर्स - इंटेन्स ब्लू, ऑरोरा ग्रे, अक्वा टर्किश और ब्रास शामिल हैं.

    bdbinha4आकार में नई i20 हल्की बढ़ाई गई है जिसे नई डिज़ाइन की 17-इंच अलॉय व्हील्स से लैस किया गया है

    तीसरी जनरेशन ह्यून्दे i20 के केबिन को भी बड़े बदलाव के साथ पेश किया गया है, कार में नया 10.25-इंच स्क्रीन के साथ डिजिटल क्लस्टर और नेविगेशन टचस्क्रीन दिया गया है जो डैशबोर्ड को आधुनिक बनाते हैं. कार में ह्यून्दे स्मार्टसेंस सेफ्टी पैकेज दिया गया है जिसमें नई जनरेशन फॉर्वर्ड कोलिशन-अवॉइडेंस असिस्टेंस और नेविगेशन पर आधारित स्मार्ट क्रूज़ कंट्रोल जैसे नए फीचर्स शामिल हैं. कार में 10.25-इंच का डिजिटल क्लस्टर और 10.25-इंच सेंटर टचस्क्रीन दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी से लैस है.

    6efcia7नया 10.25-इंच स्क्रीन के साथ डिजिटल क्लस्टर और नेविगेशन टचस्क्रीन

    ह्यून्दे अब i20 की नई जनरेशन के ग्राहकों को वायरलेस चार्जिंग की सुविधा भी उपलब्ध कराएगी जिसमें बिना वायर के फोन चार्ज किया जा सकेगा. इसके अलावा यूएसबी चार्जिंग पोर्ट पीछे बैठे यात्रियों की सुविधा के लिए लगाया है. i20 यूरोप की पहली कार है जिसे बेहतर अनुभव के लिए प्रिमियम बोस ऑडियो सिस्टम दिया गया है. इस ऑडियो सिस्टम के अंतर्गत कार में 8 स्पीकर्स लगाए गए हैं जिनमें सब-वूफर शामिल है और इससे कार में बैठे यात्रियों को ऑडियो के मामले में बेहतरीन अनुभव मिलता है. कंपनी कार के साथ ब्लूलिंक तकनीक भी उपलब्ध कराने वाली है.

    ये भी पढ़ें : ह्यून्दे ने भारत में नई SUV के लिए हासिल किया एल्काज़ार नाम का ट्रेडमार्क

    p88mc72ह्यून्दे की तीसरी जनरेशन i20 दस कलर विकल्पों में उपलब्ध है

    यूरोप में पेश हुई नई i20 के साथ दो इंजन और तीन ट्रांसमिशन विकल्प दिए गए हैं. रेन्ज टॉप मॉडल के साथ 1.0 टी-जीडीआई पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 99 बीएचपी से 118 बीएचपी पावर वाला है. इस इंजन को पहली बार 48-वोल्ट माइल्ड हाईब्रिड सिस्टम मिल सकता है. हाईब्रिड सिस्टम से कार किफायती और कम प्रदूषण फैलाने वाली बनती है. 48-वोल्ट सिस्टम कार के 7-स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन या नए डेवेलप हुए 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध कराया जा सकता है. इसके अलावा कार के साथ 1.2-लीटर एमपीआई 4-सिलेंडर इंजन भी उपलब्ध कराया जाएगा जो 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है और 83 बीएचपी पावर वाला है.

    स्पाय फोटो सोर्स : रशलेन

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें