लॉगिन

नई जनरेशन किआ कार्निवल का टीज़र ग्लोबल डेब्यू से पहले जारी

किआ ने ग्लोबल लेवल पर MPV की 20 लाख से ज़्यादा यूनिट बेच ली हैं और कुछ अंतर्राष्ट्रीय बाज़ारों में इसे किआ सेडोना नाम से बेचा जाता है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 19, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ मोटर्स कॉर्पोरेशन ने आधिकारिक रूप से नई जनरेशन किआ कार्निवल MPV का टीज़र जारी कर दिया है. कंपनी ने आगामी कार्निवल MPV का स्कैच जारी किया है जिसमें कार की झलक साफ दिखी है, इसमें फिलहाल बेचे जा रहे मॉडल के मुकाबले नया मॉडल नई पैनी स्टाइलिंग के साथ आकर्षक लुक में दिखाई दिया है. अगली रेन्ज के साथ किआ कर्निवल अपनी चौथी जनरेशन में प्रवेश करेगी. 1998 में पहली बार लॉन्च होने के बाद से ये कार ब्रांड की सबसे चहेती कारों में एक बनी हुई है. यहां तक कि किआ ने अबतक ग्लोबल लेवल पर MPV की 20 लाख से ज़्यादा यूनिट बेच ली हैं और कुछ अंतर्राष्ट्रीय बाज़ारों में इसे किआ सेडोना नाम से भी बेचा जाता है. फिलहाल की जनरेशन वाली किआ कार्निवल को कंपनी ने 2020 ऑटो एक्सपो में भारत में पेश किया है.

    iopmurmcपिछली रिपोर्ट्स की मानें तो नया वर्जन लगभग 40mm लंबा है

    2021 किआ कार्निवल को एसयूवी से प्रेरित डिज़ाइन में लॉन्च किया जाएगा जो आकर्षक दिखावट और प्रपोर्शन में आएगी. किआ मोटर्स का कहना है कि नए मॉडल को हमने ग्रैंड यूटिलिटी व्हीकल कहा है. MPV के साथ टाइगर-नोज़ ग्रिल, पतले और पूरी तरह एलईडी हैडलैंप्स, सिग्नेचर डिज़ाइन के डीआरएल दिए जाएंगे. किआ कार्निवल को फिलहाल बिक रहे मॉडल की तर्ज़ पर साइड पेनल्स दिए जाएंगे. इसके अलावा MPV के क्वार्टर ग्लास को निश्चित तौर पर आकार में बढ़ाया गया है जो पिछले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. इसके अलावा कार्निवल को ज़्यादा आकर्षक बनाने के लिए इसे ब्लैकेन्ड पिलर्स, मशीन्ड अलॉय व्हील्स और रूफ रेल्स दी गई हैं.

    ये भी पढ़ें : किआ सोनेट सबकॉम्पैक्ट SUV का प्रोडक्शन रेडी मॉडल टेस्टिंग के वक्त दिखा

    tm5of504किआ कार्निवल को कंपनी ने 2020 ऑटो एक्सपो में भारत में पेश किया है

    किआ मोटर्स ने फिलहाल नई जनरेशन कार्निवल की बाकी जानकारी पर चुप्पी साध रखी है. पिछली रिपोर्ट्स की मानें तो नया वर्जन लगभग 40mm लंबा है जिससे पुराने मॉडल के मुकाबले इसकी कुल लंबाई 5150mm हो गई है, इसके अलावा MPV की चौड़ाई भी 10mm बढ़ी है और कार का व्हीलबेस 30mm बढ़कर 3090mm हो गया है. नई कार्निवल के साथ 2.2-लीटर टर्बो डीजल और संभवतः 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.6-लीटर पेट्रोल-हाईब्रिड इंजन उपलब्ध कराए जाएंगे जो अलग-अलग बाज़ार पर निर्भर करेगा. दक्षिण कोरिया में इस कार की बिक्री 2020 के अंत तक शुरू की जाएगी और वैश्विक बाज़ार के लिए MPV को 2021 में पेश किया जाएगा. भारतीय बाज़ार की बात करें तो हमारा अनुमान है कि कंपनी इसे देश में 2022 तक लॉन्च करेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें