लॉगिन

नई जनरेशन मारुति सुज़ुकी अल्टो टेस्टिंग के वक्त हुई स्पॉट, मिलेगा ज़्यादा केबिन स्पेस

2018 ऑटो एक्सपो में फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट शोकेस किया था जो नई जनरेशन अल्टो का चौड़ा और बड़ा मॉडल था. टैप कर जानें किन फीचर्स से लैस होगी नई अल्टो?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 19, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी नई जनरेशन अल्टो पर काम कर रही है जिसे संभवतः अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा और यह फिलहाल बिक रही अल्टो की जगह लेगी. 2018 ऑटो एक्सपो में फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट शोकेस किया था जो नई जनरेशन अल्टो का चौड़ा और बड़ा मॉडल था. अब कार को हाल ही में टेस्टिंग के वक्त देखा गया है जिससे ये सामने आया है कि यह मॉडल कैसा दिखेगा. टेस्ट मॉडल के देखकर समझ आया है कि मारुति सुज़ुकी नई अल्टो को रेनॉ क्विड जैसे बड़े आकार का बना रही है जिसे माइक्रो एसयूवी जैसी बॉडी दी गई है. कार का ग्राउंड क्लियरेंस बढ़ा दिया गया है, साथ ही ज़्यादा किफायती इंजन भी कार में मुहैया कराया गया है.

    nuvl8jh4

    मारुति सुज़ुकी नई अल्टो को रेनॉ क्विड जैसे बड़े आकार का बना रही है

    2020 मारुति सुज़ुकी अल्टो में काफी सारे पुर्ज़े फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट से लिए गए हैं, ये कार के टेस्ट म्यूल में दिखाई दिए हैं. कार के ग्राउंड क्लियरेंस को शायद 180mm तक लाया गया है, कुल मिलाकर की स्टाइल और डिज़ाइन काफी प्रभावशाली, बड़ी और केबिन में ज़्यादा जगह वाली है. कार को एसयूवी वाला फील देने के लिए इसके निचले हिस्से में फॉक्स स्किड प्लेट्स और ब्लैक क्लैडिंग दी जा सकती है. कंपनी इसे हार्टटैक प्लैटफॉर्म पर भी बना सकती है और नई आल्टो की अंडरपिनिंग्स नई जनरेशन वैगनआर से ली जा सकती हैं. इसका सीधा मतलब है कि कार अब और हल्की होगी, साथ ही इसे नए सुरक्षा नियमों को ध्यान में रखते हुए बनाया जा रहा है.

    ये भी पढ़ें : टाटा एंट्री-लेवल हैचबैक मार्केट में घुसने का बना रही प्लान, सेंट्रो से होगा मुकाबला!

    maruti suzuki future s concept

    2018 ऑटो एक्सपो में फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट शोकेस किया था

    मारुति सुज़ुकी 2020 नई जनरेशन अल्टो के साथ संभवतः 1.0-लीटर का के-सीरीज़ पेट्रोल इंजन देगी जो BS-VI इंधन मानकों पर खरा उतरता है. यह इंजन 67 bhp पावर और 90 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कार के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है. सेफ्टी की बात करें तो कार में ड्राइवर साइड एयरबैग, एबीएस, सीटबेल्ट रिमाइंडर, हाई-स्पीड वॉर्निंग और रियर पार्किंग सेंसर्स दिए गए हैं. रेनॉ क्विड के अलावा नई जनरेशन अल्टो का मुकाबला डैट्सन रेडीगो के साथ होगा और टाटा मोटर्स ने हाल में घोषणा की है कि वह छोटी हैचबैक लॉन्च कर सकती है, ऐसे में नई अल्टो का मुकाबला इस कार से भी होगा.

     

    स्पास इमेज सोर्स : टीम-बीएचपी.कॉम

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें