लॉगिन

निसान ने भारत में 30,000 मैग्नाइट बेचने का कीर्तिमान हासिल किया

निसान मैग्नाइट ने भारत में एक साल में 30,000 कारों की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है और अभी तक इसे कुल 72,000 बुकिंग मिल चुकी हैं.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 26, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    निसान इंडिया ने घोषणा की है कि मैग्नाइट ने भारत में 30,000 बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. गुरुग्राम के निसान डीलरशिप पर आयोजित एक कार्यक्रम में 30,000वीं कार की चाबी एक ग्राहक को सौंपी गई. जापान की कार निर्माता ने मैग्नाइट सबकॉम्पैक्ट एसयूवी को 2 दिसंबर 2020 में भारत में लॉन्च किया था और यह कंपनी के लिए एक कामयाब पेशकश साबित हुई है. मैग्नाइट के लॉन्च होने के एक साल के भीतर ही कड़े मुक़ाबले, कोविड-19 महामारी और सेमीकंडक्टर चिप की वैश्विक कमी के बावजूद भी कंपनी ने 30,000 से ज्यादा कारों की डिलीवरी की है.
    7vrff7ukकंपनी के मुताबिक मैग्नाइट को अभी तक कुल 72,000 बुकिंग मिल चुकी है.

    निसान ने यह भी जानकारी दी है कि अब तक उसे मैग्नाइट के लिए 72,000 बुकिंग मिल चुकी हैं. निसान के अफ्रीका, मध्य पूर्व, भारत, यूरोप और ओशिनिया क्षेत्र के चेयरपर्सन गिम कार्टियर ने कहा, "निसान नेक्स्ट ट्रांसफॉर्मेशन प्लान के तहत मैग्नाइट की सफलता के लिए निसान इंडिया को निसान ग्लोबल प्रेसिडेंट अवार्ड सौंपते हुए मुझे खुशी हो रही है. इस कार के साथ हम भारत में सबकॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में हलचल मचाना चाहते है."

    2547p6qgनिसान मैग्नाइट की लॉन्च के बाद से कार की कीमतों को कई बार बढ़ाया जा चुका है.

    निसान मैग्नाइट को ₹ 4.99 लाख (एक्स-शोरूम) कीमत पर लॉन्च किया गया था. हालांकि, लॉन्च के बाद से कार की कीमतों को कई बार बढ़ाया जा चुका है. अभी मैग्नाइट की क़ीमत ₹ 5.71 लाख से लेकर ₹ 10.15 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है. इसके अलावा कंपनी इसे एक सब्सक्रिप्शन प्लान द्वारा भी ग्राहकों को देती है. मैग्नाइट भारतीय बाजार के लिए ब्रांड की पहली सब कॉम्पैक्ट एसयूवी है, जो उसी सीएमएफ-ए+ प्लेटफॉर्म पर बनी है, जिसपर रेनॉ काइगर को बनाया गया है. एसयूवी चार ट्रिम्स - एक्सई, एक्सएल, एक्सवी और एक्सवी प्रीमियम में उपलब्ध है.

    यह भी पढ़ें : रेनॉ ने भारत में 4 लाख क्विड बेचने का कीर्तिमान हासिल किया

    निसान मैग्नाइट एसयूवी दो पेट्रोल इंजन विकल्पों में उपलब्ध है - एक  1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड मोटर और एक 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल. पहले को लगभग 71 bhp और 96 Nm टार्क बनाने के लिए तैयार किया गया है, और दूसरा 99 bhp और 160 Nm टार्क बनाता है. ट्रांसमिशन विकल्पों में मानक के रूप से पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के अलावा, टर्बो पेट्रोल के साथ सीवीटी दिया जाता है. CVT वैरिएंट थोड़ा कम टॉर्क बनाता है यानि 152 एनएम.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें