भारत में नई बाइक और कारें

निसान मैग्नाइट कॉन्सेप्ट SUV के केबिन का हुआ खुलासा, 2021 तक होगी लॉन्च

language dropdown

निसान मैग्नाइट सबकॉम्पैक्ट SUV के केबिन में 8.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी वाला है.

expand फोटो देखें
निसान मैग्नाइट को अगले साल भारत में लॉन्च किया जाएगा

निसान इंडिया ने मैग्नाइट कॉन्सेप्ट सबकॉम्पैक्ट SUV के केबिन से पर्दा हटा लिया है जिससे इसके अंदर के हिस्से का खुलासा हो गया है. निसान मैग्नाइट को अगले साल भारत में लॉन्च किया जाएगा और इसके केबिन को देखकर अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि ये काफी प्रिमियम होने के साथ शानदार दिखावट वाला भी है. कार का डैशबोर्ड बिना ताम-झाम के दिखा है और इसपर 3डी हनीकॉम्ब फिनिश दिया गया है, वहीं इसपर लगे एसी वेंट्स भी अलग किस्म के दिखाई दे रहे हैं. कार के इंटीरियर की आधिकारिक फोटो में डुअल-टोन काली और लाल थीम भी दिखाई दी है जो केबिन में मिली जगह को भी दिखा रही है.

os4var7kकेबिन काफी प्रिमियम होने के साथ शानदार दिखावट वाला भी है

अब ये देखना दिलचस्प होगा कि कॉन्सेप्ट में दिखाई गई इन प्रिमियम चीज़ों में से कितनी कार के उत्पादन मॉडल के केबिन में अपनी उपस्थिति दर्ज करती हैं. निसान मैग्नाइट के इंटीरियर पर बात करते हुए निसान मोटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर राकेश श्रीवास्तव ने बताया कि, "निसान मैग्नाइट कॉन्सेप्ट निसान के SUV इतिहास की कायापलट करने वाला उत्पाद है. कार का सिर्फ बाहरी हिस्सा ही नहीं, इसका अंदरूनी हिस्सा भी काफी प्रिमियम है और शानदार दिखने के साथ बहुत बेहतर जगह के साथ आता है. इस कार का निर्माण कार्य जारी है और इसमें दी गई तकनीक और डिज़ाइन फिलॉसभी के ज़रिए मैग्नाइट अपने सैगमेंट में गेमचेंजर साबित होगी."

vkjjtljoनिसान मैग्नाइट के कॉन्सेप्ट में आकर्षक और हाई-टेक फीचर्स दिए गए हैं

निसान मैग्नाइट के कॉन्सेप्ट में आकर्षक और हाई-टेक फीचर्स दिए गए हैं जो मैग्नाइट सबकॉम्पैक्ट SUV के साथ मिलने का अनुमान है. इनमें डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील के साथ फ्लैट-बॉटम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इंजन स्टार्ट-स्टॉप और दूसरी पंक्ति के लिए संभवतः एसी वेंट्स दिए जाएंगे. निसान ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि मैग्नाइट सबकॉम्पैक्ट SUV के केबिन में 8.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी वाला होगा जिसे कनेक्टेड तकनीक के साथ क्रूज़ कंट्रोल से भी लैस किया जाएगा. कार की स्टीयरिंग व्हील पर निसान का नया लोगो दिखाई देगा जिससे पिछले साल पर्दा हटाया गया था.

36i16jr8निसान इंडिया ने आगामी मैगनाइट को डुअल-टोन अलॉय व्हील्स दिए हैं

निसान इंडिया ने आगामी मैगनाइट को डुअल-टोन अलॉय व्हील्स दिए हैं जो बड़े आकार के टायर्स के साथ आए हैं और इस कार को SUV वाला दमदार लुक देते हैं. कार के साथ बेल्ट दिया गया है जो इसकी छत से होते हुए पिछले हिस्से तक जाता है और कार की झुकती हुई छत और हाउंचेस को बेहतर लुक देता है. मुकाबले के हिसाब से कार स्पोर्टी लुक के साथ पेश की जाने वाली है और अर्बन SUV के बाज़ार में निश्चित तौर पर ये सबकॉम्पैक्ट SUV दमदार प्रदर्शन कर सकती है. हमें इस वक्त ये नहीं पता कि भारत में लॉन्च के समय SUV का असल प्रपोर्शन क्या होगा.

ये भी पढ़ें : BS6 रेनॉ क्विड 1.0 RXL वेरिएंट भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 4.16 लाख

0 Comments

निसान की ये सब-4 मीटर SUV सीएमएफए प्लैटफॉर्म पर बनाई जाएगी जो रेनॉ ट्राइबर में भी इस्तेमाल हुआ है. निसान मैगनाइट के साथ ट्राइबर से लिया 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर बीएस6 पेट्रोल इंजन लगाया जाएगा जो निचले वेरिएंट्स में नेचुरली एस्पिरेटेड अवतार में आएगा, ये इंजन 71 बीएचपी और 96 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है, वहीं SUV के स्पोर्टी टर्बोचार्ज्ड वर्जन पेश किए जाने का भी अनुमान है जो 1.0-लीटर इंजन के साथ आएगा जो 99 बीएचपी पावर और 160 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. कार के साथ सामान्य तौर पर 5-स्पीड मैन्युअल और वैकल्पिक तौर पर सीवीटी गियरबॉक्स दिया जाएगा.

लेटेस्ट न्यूज़