लॉगिन

निसान मैग्नाइट सबकॉम्पैक्ट SUV की पेटेंट इमेज लीक हुई, सामने आई ये जानकारी

निसान ने पहले ही कॉन्सेप्ट वर्जन से पर्दा हटा लिया है, वहीं हालिया लीक हुई पेटेंट इमेज में नई सब-4 मीटर SUV के उत्पादन मॉडल का हुलिया सामने आया है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 15, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    निसान इंडिया जल्द ही नई सबकॉम्पैक्ट SUV मैग्नाइट लॉन्च करने वाली है और इस आगामी कार की पेटेंट इमेज हाल में ऑनलाइन लीक हो गई हैं. जहां निसान ने पहले ही कॉन्सेप्ट वर्जन से पर्दा हटा लिया है, वहीं हालिया लीक हुई पेटेंट इमेज में नई सब-4 मीटर SUV के उत्पादन मॉडल का हुलिया सामने आ गया है. कॉन्सेप्ट कार से तुलना करें तो SUV की स्टाइल और डिज़ाइन को ज़्यादा ताम-झाम वाला नहीं बनाया गया है और हमें कार में कम आक्रामक कैरेक्टर लाइन्स और बाहरी पुर्ज़े देखने को मिले हैं. नई निसान मैग्नाइट संभवतः 2021 तक लॉन्च की जाएगी और फिलहाल भारत में इस कार की टेस्टिंग की जा रही है.

    6etjq8aoसाइड और व्हील आर्च्स क्लैडिंग के अलावा रूफ रेल्स

    पेटेंट इमेज को देखकर कयास लगाए जा सकते हैं कि कॉन्सेप्ट की तरह उत्पादन वाले मॉडल को भी डैट्सन स्टाइल की बड़ी हैक्जा़गनल ग्रिल मिलेगी जिसके इर्द-गिर्द ट्रेपेज़ोडिअल हैडलैंप्स लगे होंगे जो संभवतः एलईडी होंगे. तराशे हुए बंपर पर एल आकार के एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स और फॉ स्किड प्लेट्स दी जाएंगी. SUV के साथ साइड और व्हील आर्च्स क्लैडिंग के अलावा रूफ रेल्स, छोटा क्वार्टर ग्लास और छत पर लगा पिछला स्पॉइलर दिया जाएगा. फिलहाल सामने आई इमेज में सनरूफ दिखाई नहीं दी है, लेकिन हमारा मानना है कि उत्पादन मॉडल के साथ कंपनी ये फीचर्स मुहैया करा सकती है.

    bulrf1ggउत्पादन वाले मॉडल को भी डैट्सन स्टाइल की बड़ी हैक्जा़गनल ग्रिल मिलेगी

    SUV के पिछले हिस्से में रैपअराउंड एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं जो संभवतः एलईडी होंगे, इसके साथ तराशा हुआ टेलगेट दिया गया है जो पिछले हिस्से में लगे दमदार बंपर के साथ आता है. पिछला बंपर क्लैडिंग से लदा हो सकता है जिसके साथ फॉ डिफ्यूज़र भी मिल सकता है. अभी उपलब्ध फोटो में कार का केबिन दिखाई नहीं दिया है, लेकिन कॉन्सेप्ट मॉडल की तर्ज पर कार का इंटीरियर बहुत सामान्य डिज़ाइन वाला होगा. डैशबोर्ड पर संभावित रूप से झंझट रहित ट्रेपेज़ोडिअल एयर वेंट्स मिलेंगे, वहीं बाकी इंटीरियर को डुअल-टोन ब्लैक और रैड ट्रीटमेंट दिया जाएगा. SUV में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के अलावा सामान्य क्रीचर कम्फर्ट दिए जाएंगे.

    ये भी पढ़ें : डैट्सन की सभी कारों पर सितंबर 2020 में मिल रहा है ₹ 54,500 तक का डिस्काउंट

    1sbsn8jkनिसान मैग्नाइट को समान सीएमएफ-ए प्लस प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है

    निसान मैग्नाइट को निसान की वैश्विक डिज़ाइन टीम ने बनाया है लेकिन इसे बनाने में चेन्नई स्थित निसान डिज़ाइन स्टूडियो की भारतीय टीम का बड़ा योगदान है. आगामी निसान मैग्नाइट को समान सीएमएफ-ए प्लस प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जो रेनॉ ट्राइबर में भी इस्तेमाल में लाया गया है. मैग्नाइट निसान का महत्वपूर्ण उत्पाद है जिसे खासतौर पर भारत जैसे बढ़ते बाज़ारों के लिए तैयार किया गया है. नई निसान मैग्नाइट को कंपनी के चेन्नई प्लांट में बनाया जाएगा लॉन्च के बाद इस कार का मुकाबला किआ सोनेट, टाटा नैक्सॉन, ह्यून्दे वेन्यू, मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा और आगाती टोयोटा अर्बन क्रूज़र से होने वाला है.

    इमेज सोर्स : Carintelligence / Instagram

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    निसान मैग्नाइट पर अधिक शोध

    लोकप्रिय निसान मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें