लॉगिन

नितिन गडकरी बोले कोविड-19 लॉकडाउन के बीच हाईवे निर्माण कार्य में बड़ा इज़ाफा

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने हाल में कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान लॉकडाउन में नेशनल हाईवे के निर्माण में बड़ी बढ़त दिखाई दी है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 22, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    देश में तमाम व्यवस्थाओं को ठीक करने के लिए भारत सरकार पिछले कुछ सालों से बड़े कदम उठा रही है. इनमें से एक विभाग सड़क पहिवहन और हाईवे है जिसका काम देखने को भी मिल रहा है. यह मंत्रालय अगले दो साल में रु 15 लाख करोड़ की सड़कें बनाने का लक्ष्य लेकर चल रहा है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने हाल में कहा है कि कोविड-19 महामारी के दौरान लॉकडाउन में नेशनल हाईवे के निर्माण में बड़ी बढ़त देखने को मिली है. सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री के अनुसार 2020-21 में रोज़ाना 36.5 किमी हाईवे निर्माण किया जा रहा है जो अबतक की सबसे तेज़ नशनल हाईवे बनाने की रफ्तार है.

    undefined

    ट्विटर पर एक कई सारी जानकारियां देते हुए गडकरी ने यह भी बताया कि, भारत ने 24 घंटों में 2.5 किमी का फोर-लेन कौंक्रीट रोड का निर्माण करके और 21 घंटों में 26 किमी की सिंगल-लेन बिट्युमेन की सड़क बनाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया है. उन्होंने आगे बताया कि निर्माण की इस रफ्तार को बनाए रखने के लिए असाधारण प्रयास किए गए हैं जिसमें कॉन्ट्रैक्टर्स को दिया गया समर्थन, कॉन्ट्रैक्ट में दी गई सहूलियत, सबकॉन्ट्रैक्टर को सीधा भुगतान और साइट पर काम करने वाले कर्मचारियों को खाना और स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराना शामिल है.

    ये भी पढ़ें : भारत का पहला LNG प्लांट नागपुर में शुरू, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने काटा फीता

    krqn4d5निर्माण की इस रफ्तार को बनाए रखने के लिए असाधारण प्रयास किए गए हैं - नितिन गडकरी

    नितिन गडकरी ने आगे कहा कि, सभी प्रोजैक्ट में सड़क की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए निर्माण कार्य सर्वोच्च आईआरसी मानकों और सड़क परिवहन एवं हाईवे द्वारा दिए गए विवरण के तहत काम किया जा रहा है. इसके अलावा पॉलिसी गाइडलाइन्स की जानकारी देने के साथ-साथ गुणवत्ता में सुधार लाने और उसका परीक्षण करने के लिए क्वालिटी कंट्रोल ज़ोन का गठन भी किया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें