लॉगिन

अब आप iPhone से कर पाएंगे अपनी BMW कार को अनलॉक

जल्द आने वाली बीएमडब्ल्यू डिजिटल चाबी ग्राहकों को कार खोलने के साथ उसे स्टार्ट करने का विकल्प भी देगी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 23, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    Apple बहुत जल्द iPhone इस्तेमाल करने वालों के लिए CarKey नाम से एक फीचर पेश करेगा. यह एक डिजिटल चाबी होगी जो आपको अपनी कार खोलने में मदद करेगी. यह घोषणा एप्पल वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस के दौरान की गई थी, जहां टेक दिग्गज ने बताया कि iOS 14 पर एक नई सुविधा के रूप में यह फीचर पेश किया जाएगा. सबसे पहले इस नए फीचर को 2021 बीएमडब्ल्यू 5 सारीज़ में देखा जाएगा. बीएमडब्ल्यू डिजिटल चाबी ग्राहकों को कार खोलने के साथ उसे स्टार्ट करने का विकल्प भी देगी. स्मार्टफोन ट्रे में रखे iPhone की मदद से स्टार्ट बटन काम करना शुरू कर देगा.

    0v25utro

    iOS 14 पर एक नई सुविधा के रूप में यह फीचर पेश किया जाएगा

    डिजिटल चाबी का सेटअप बीएमडब्ल्यू स्मार्टफोन ऐप के माध्यम से किया जा सकता है. कार मालिक अपने 5 दोस्तों से साथ ये सेटिंग साझा कर सकते हैं. इसकी मदद से टॉप स्पीड, इंजन की ताकत, रेडियो का आवाज़ जैसी चीज़़ों पर नियंत्रण किया जा सकता है. एप्पल और बीएमडब्ल्यू अल्ट्रा वाइडबैंड तकनीक का उपयोग करने वाली डिजिटल चाबी बनाने पर भी काम कर रहे हैं. अल्ट्रा वाइडबैंड तकनीक उपयोगकर्ताओं को अपनी जेब या बैग से आईफोन को हटाए बिना कार मॉडल को अनलॉक करने की अनुमति देगा, और यह अगले साल तक तैयार हो जाएगा.

    यह भी पढ़ें: बीएमडब्ल्यू और मिनी कारों के लिए नई सर्विस और मरम्मत पैकेज का एलान

    बीएमडब्ल्यू ने कहा है की कि आईफोन के लिए डिजिटल चाबी 45 देशों में उपलब्ध कराई जाएगी और यह 1 जुलाई, 2020 के बाद निर्मित होने वाली 1 सीरीज़, 2 सीरीज़, 3 सीरीज़, 4 सीरीज़, 5 सीरीज़, 6 सीरीज़, 8 सीरीज़, एक्स 5, एक्स 6, एक्स 7, X5M, X6M और Z4 जैसे कई कारों पर उपलब्ध होगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें