लॉगिन

ओमेगा सेकी मोबिलिटी ने नए इलेक्ट्रिक वाहन प्लांट में 200 मिलियन डॉलर का निवेश किया

ओमेगा सेकी आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक नया विनिर्माण प्लांट लेकर आ रहा है जिसका उपयोग मुख्य रूप से अपने नए लॉन्च किए गए इलेक्ट्रिक लाइट कमर्शियल व्हीकल (ईएलसीवी) के निर्यात के लिए किया जाएगा.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 10, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) निर्माता, ओमेगा सेकी विशाखापट्टनम, आंध्र प्रदेश में एक नया प्रोडक्शन प्लांट के साथ आ रहा है और समाचार रिपोर्टों के अनुसार इस प्लांट का उपयोग मुख्य रूप से अपने नए लॉन्च किए गए इलेक्ट्रिक लाइट कमर्शियल व्हीकल (ईएलसीवी) के निर्यात के लिए किया जाएगा. इसका समग्र उत्पादन वैश्विक बाजारों को समर्पित है. विशाखापट्टनम के प्लांट में ओमेगा सेकी का पहला कामर्शियल वाहन निर्माण प्लांट है जो कंपनी के पाइपलाइन में हल्के, मध्यम और भारी शुल्क वाले इलेक्ट्रिक कार्मशियल वाहनों की एक श्रृंखला को समर्पित है.

    यह भी पढ़ें: ओमेगा सेकी मोबिलिटी का आगामी इलेक्ट्रिक ट्रक टैस्टिंग करते हुए दिखा

    7tescfnनया प्लांट स्थानीय बाजार और निर्यात मांग दोनों को पूरा करेगा

    ओमेगा सेकी ने विशाखापट्टनम प्लांट में लगभग 200 मिलियन अमरीकी डालर का निवेश किया है और जल्द ही भारी शुल्क वाले इलेक्ट्रिक ट्रकों के निर्माण के साथ शुरुआत करने की योजना बना रहा है. हाल ही में, OSM M1KA का एक प्रोटोटाइप जो एक नई पीढ़ी के मॉड्यूलर EV प्लेटफॉर्म पर आधारित है, को भी परीक्षण करते हुए देखा गया. कंपनी के लिए अन्य मध्यम और भारी वाणिज्यिक वाहन (एमएंडएचसीवी) भी पेश करेगी. नए OSM M1KA भारी कार्मशियल वाहन में 1.5, 3.5 और 6.5 टन की पेलोड क्षमता है, और इसे दो वेरिएंट में पेश किए जाने की संभावना है. OSM M1KA भारी कार्मशियल वाहन का उपयोग कूरियर, माल वितरण, ई-कॉमर्स और एफएमसीजी सहित कई अनुप्रयोगों के लिए किया जा सकता है.

    hcfpiv3
    ओमेगा सेकी के नए OSM M1KA भारी कार्मशियल वाहन को हाल ही में टैस्टिंग के दौरान देखा गया था

    स्थानीय बाजार की मांग के अलावा, नया प्लांट पहले चरण में अफ्रीका, खाड़ी देशों और आसियान क्षेत्र जैसे बाजारों के आदेशों को पूरा करेगा और दूसरे चरण में यह अमेरिका और यूरोप जैसे बाजार में विस्तार करने की योजना बना रहा है. हाल ही में, कंपनी ने वित्त वर्ष 2023-24 तक पूरे भारत में 500 से अधिक डीलरशिप खोलने के लिए गोयनका ग्रीन प्राइवेट लिमिटेड के साथ एक रणनीतिक साझेदारी की घोषणा भी की है.
     

    Calendar-icon

    Last Updated on May 10, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें