लॉगिन

अक्टूबर 2020 में लॉन्च होगी वन इलेक्ट्रिक ‘KRIDN’; भारत की सबसे तेज़ इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल होने का दावा किया गया

वन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल नाम की एक ईवी स्टार्टअप ने अपनी नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, 'KRIDN' की टेस्टिंग की प्रक्रिया को पूरा करने की घोषणा की है. कंपनी का दावा है कि लॉन्च होने पर यह भारत की सबसे तेज़ इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल होगी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 10, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स को लगातार अपनाया जा रहा है, इसके साथ ही देश में नए ईवी स्टार्टअप सामने आ रहे हैं और इनमें से एक वन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, ने कहा की है कि उसकी नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की टेस्टिंग पूरी गो गई है. कंपनी 'KRIDN' नाम की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को अक्टूबर 2020 में लॉन्च करेगी और इसकी कीमत होगी रु 1.29 लाख (एक्स-शोरूम). वन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल दावा कर रही है कि 'KRIDN' 95 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ भारत में सबसे तेज़ इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल होगी.

    ucpnsamo

    कंपनी अक्टूबर 2020 से दिल्ली एनसीआर, चेन्नई, बेंगलुरु और हैदराबाद में मोटरसाइकिल की डिलीवरी शुरू करेगी.

    अगर आप KRIDN का अर्थ जानना चाहते हैं, तो इसका मतलब संस्कृत में 'खेलना' है. वन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल के सीईओ गौरव उप्पल ने कहा," उच्च प्रदर्शन के साथ, हम एक मोटरसाइकिल भी बनाना चाहते थे जो कई वर्षों तक चले. इसलिए हमने इसमें मुंजाल शोए से सस्पेंशन, सीयट के चौड़े टायर, एफआईईएम इंडस्ट्रीज से लाइटिंग और हमारे द्वारा विकसित हैवी ड्यूटी चेसिस के इस्तोमाल साथ पुर्जों को आसानी से उपलब्ध कराने की योजना बनाई है."


    यह भी पढ़ें: विश्व ईवी दिवस 2020: यह हैं भारत के 5 सबसे बढ़िया इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन

    6nsbs9do

    बाइक के सटीक स्पेसिफिकेशन के बारे में अभी पता नहीं चला है, लेकिन कंपनी का कहना है कि 95 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने के अलावा बाइक 165 एनएम पीक टॉर्क बनाने में सक्षम होगी. KRIDN को वन इलेक्ट्रिक टीम द्वारा ही डिजाइन किया गया है. कंपनी अक्टूबर 2020 के पहले सप्ताह तक दिल्ली एनसीआर, चेन्नई, बेंगलुरु और हैदराबाद में मोटरसाइकिल की डिलीवरी शुरू कर देगी. इच्छुक ग्राहक कंपनी की वेबसाइट पर KRIDN इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को मुफ्त में प्री-बुक कर सकते हैं. लॉन्च के समय दो वेरिएंट की पेशकश की जाएगी, KRIDN और KRIDN R, जिसका इस्तेमाल बाइक टैक्सी सेवाओं और अंतिम मील डिलीवरी के लिए किया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें