लॉगिन

अगले 2 वर्षों में भारतीय सड़कों पर 3,000 नई इलेक्ट्रिक बसें चलेंगी: सरकार

भारी उद्योग मंत्री ने कहा कि सरकार ने फेम-II योजना के तहत 3,000 से अधिक इलेक्ट्रिक बसों को सेवा में लगाने की योजना बनाई है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 10, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारी उद्योग मंत्री महेंद्र नाथ पांडे ने खुलासा किया कि सरकार की योजना फेम-II योजना के तहत अगले 2 वर्षों में 3,000 और इलेक्ट्रिक बसें शामिल करने की है. पांडे उद्योग 4.0 सम्मेलन में बोल रहे थे, जहां उन्होंने दो राज्यों में 175 नई इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाई. पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, पांडे ने कहा कि फेम- II योजना के तहत अगले दो वर्षों में 3,000 और इलेक्ट्रिक बसें भारतीय सड़कों पर चलेंगी. उन्होंने कहा कि वर्तमान में देश में सार्वजनिक सड़कों पर 3,049 ई-बसें हैं.

    Tataभारत में वर्तमान में 3,000 से अधिक इलेक्ट्रिक बसें सड़कों पर चलती हैं

    पांडे ने यह भी कहा कि मंत्रालय ने दो वाहन निर्माताओं से उनके वाहनों में इस्तेमाल होने वाले पार्ट्स के बारे में जानकारी मांगी थी और फेम सब्सिडी का दावा करने के लिए नियमों का पालन करने के लिए उन पार्ट्स को स्थानीय रूप से निर्मित किया गया था या नहीं इसकी जानकारी ली थी. हालांकि उन्होंने किसी नाम का खुलासा नहीं किया.

    यह भी पढ़ें: स्विच मोबिलिटी भारत के लिए छोटी इलेक्ट्रिक बसों का कर सकती है निर्माण

    पांडे ने कहा कि सरकार कुछ शर्तों के आधार पर सब्सिडी प्रदान करती है और यदि निर्माता प्रावधानों का उल्लंघन करते पाए गए तो ब्रांडों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 2019 में लागू हुई फेम-II योजना 7,000 इलेक्ट्रिक बसों के लिए सब्सिडी प्रदान करती है.

    सूत्र: With inputs from PTI

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें