लॉगिन

करीब 4 महीने बाद पेट्रोल की कीमतों में मामूली कमी की गई

रविवार को देश भर में पेट्रोल, डीजल की कीमतों में 20 पैसे प्रति लीटर तक की कमी की गई है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 22, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सरकारी तेल कंपनियों ने रविवार को पूरे भारत में ईंधन की कीमतों में मामूली कमी की है. इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) की अधिसूचना के अनुसार, पेट्रोल और डीजल की दरों में 20 पैसे तक की कमी की गई है. इस सप्ताह की शुरुआत से, डीज़ल की कीमतों में लगातार तीन बार कमी की गई है जो कुल मिलकार 60 पैसे प्रति लीटर तक की है. नई कीमतें लागू होने के साथ, देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतों में 20 पैसे की गिरावट देखी गई है जो अब ₹ 101.64 प्रति लीटर और ₹ 89.07 प्रति लीटर है.

    mdlc4as

    इस सप्ताह की शुरुआत से, डीजल की कीमतों में लगातार तीन बार कमी की गई है

    देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल के दाम 17 पैसे की गिरावट के बाद ₹ 107.66 प्रति लीटर पर हैं, जबकि डीजल के दाम 20 पैसे गिरकर ₹ 96.64 प्रति लीटर पर आ गए हैं. अन्य मेट्रो शहरों की तरह, चेन्नई में पेट्रोल की कीमतों में 15 पैसे की गिरावट देखी गई है, जो अब ₹ 99.32 प्रति लीटर पर आ गई है, जबकि डीजल की कीमतें 18 पैसे गिरकर ₹  93.66 प्रति लीटर हो गई हैं.

    बेंगलुरु में पेट्रोल, डीजल की कीमत अब ₹ 105.13 प्रति लीटर और ₹ 94.49 प्रति लीटर पर आ गई है. कोलकाता में खरीदारों को अब पेट्रोल के लिए ₹ 101.93 प्रति लीटर और डीजल के लिए ₹ 92.13 प्रति लीटर का भुगतान करना होगा.

    यह भी पढ़ें: दिल्ली में शुरु हुई डीज़ल की होम डिलेवरी, हमसफर ने पेश की ऐप-आधारित सेवा

    वैट के कारण देश में ईंधन की दरें अलग-अलग राज्यों में भिन्न होती हैं. राजस्थान ईंधन पर सबसे अधिक वैट लगाता है, इसके बाद मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना का स्थान आता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें