लॉगिन

पूज़ो डीजैंगो और पल्शन 125 सीसी स्कूटर भारत में बिना स्टिकर के नज़र आई

जहां डीजैंगो 125 रेट्रो डिज़ाइन के साथ लंबी घुमावदार लाइन्स और दो रंगों वाले पेन्ट के साथ आती है, वहीं पल्शन 125 एक मॉडर्न लुक वाली मैक्सी-स्कूटर है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 23, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फ्रांस की निर्माता कंपनी पूज़ो की डीजैंगो और पल्शन 125 सीसी स्कूटर भारत में बिना किसी स्टिकर के दिखाई दी है. हालांकि यह पहली बार नहीं जब इन स्कूटर्स को टेस्टिंग के समय भारत में देखा गया है. जहां डीजैंगो 125 रेट्रो डिज़ाइन के साथ लंबी घुमावदार लाइन्स और दो रंगों वाले पेन्ट के साथ आती है, वहीं पल्शन 125 एक मॉडर्न लुक वाली मैक्सी-स्कूटर है जिसे दमदार डिज़ाइन और बड़े आकार के विंडस्क्रीन के साथ गहरे पेन्ट में पेश किया गया है. दोनों स्कूटर महाराष्ट्र के अस्थाई नंबर के साथ देखी गई हैं, जिसका मतलब है, इन्हें रीसर्च और डेवेलपमेंट अथवा टेस्टिंग के इरादे से लाया गया है.

    605b1k14जहां डीजैंगो 125 रेट्रो डिज़ाइन के साथ आती है

    महिंद्रा के मालिकाना हक वाली पूज़ो मोटरसाइकिल की इन दोनों स्कूटर्स का टेस्टिंग के वक्त दिखना इस बात की ओर इशारा करता है कि भारतीय बाज़ार में इन्हें पेश करने पर विचार किया जा रहा हो, खासतौर पर तब, जब यहां स्कूटर्स की दमदार मांग है. इसके अलावा 125 सीसी सेगमेंट भारत में स्कूटर्स के लिए चुना जाने वाला पसंदीदा सेगमेंट है और फिलहाल बाज़ार में इसी जगह पर टीवीएस एनटॉर्क, सुज़ुकी बर्गमैन स्ट्रीट और ऐक्सेस, होंडा ग्राज़िआ और हीरो डेस्टिनी जैसी कई और स्कूटर्स मुकाबला कर रही हैं. ऐसे में भारत में मुकाबला शुरू करने के लिए कंपनी की डीजैंगो और पल्शन बिल्कुल सही उत्पाद हो सकते हैं.

    ये भी पढ़ें : एप्रिलिया SXR 160 लॉन्च से पहले डीलरशिप पर पहुंचना शुरू, जल्द होगी लॉन्च

    gjfn6s68पल्शन 125 एक मॉडर्न लुक वाली मैक्सी-स्कूटर है

    दिखने में डीजैंगो को निओ रेट्रो लुक दिया गया है जिसके साथ बड़े बॉडी पैनल्स, दो रंगों वाले पेन्ट में सफेद और लाल रंग, क्रोम का काम और आरामदायक दिखने वाली सीट के साथ बड़े ग्रैब हैंडल्स दिए गए हैं. स्कूटर के साथ 12-इंच व्हील्स और अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स के अलावा पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं. स्कूटर में ट्विन हैडलाइट्स, सिंगल पीस स्टेप-अप सीट, एलईडी टेललाइट और टीएफटी डिस्प्ले के अलावा ऐप आधारित कनेक्टिविटी और कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स दिए गए हैं. दोनों स्कूटर्स में 125 सीसी इंजन दिया गया है, हालांकि डीजैंगो का 124.6 सीसी इंजन 10.2 बीएचपी और 8.9 एनएम क्षमता वाला है, वहीं पल्शन का इंजन 14.4 बीएचपी और 11.9 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है.

    सोर्स : MotorBeam

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स