लॉगिन

3 पहियों वाला प्यूजो मेट्रोपोलिस स्कूटर फ्रांस में लॉन्च, आनंद महिंद्रा ने सस्ते वर्ज़न को भारत लाने की बात कही थी

महिंद्रा की कंपनी प्यूजो मोटरसाइकल ने फ्रांस में मेट्रोपोलिस स्कूटर लॉन्च किया है. मेट्रोपोलिस एक तीन पहियों वाला स्कूटर है और इसे साल में पहले गुआंगडोंग शहर के पुलिस बेड़े में शामिल किया गया था.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 10, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा की मालिकाना हक वाली फ्रांस की कंपनी Peugeot Motorcycle ने हाल ही में फ्रांस में Peugeot Metropolis स्कूटर लॉन्च किया है. मेट्रोपोलिस एक तीन पहियों वाला स्कूटर है और कुछ महीनों पहले इसे ग्वांगडोंग शहर के पुलिस बेड़े में शामिल किया गया था. महिंद्रा के चैयरमैन आनंद महिंद्रा ने स्कूटर के बारे में भी ट्वीट किया है. प्यूजो मेट्रोपोलिस एक अलग दिखने वाला स्कूटर है जिसे 400 सीसी का इंजन मिलता है. यह 35 बीएचपी और 38 एनएम पीक टॉर्क बनाता है, जो कि 400 सीसी स्कूटर के हिसाब से अच्छा आंकडा़ है. एंटी-लॉक ब्रेक मेट्रोपोलिस स्कूटर पर एक स्टेंडर्ड फीचर है.

    undefined

    जो इसको वाकई में अलग दिखाता है वो है तीन-पहियों का इस्तेमाल. मेट्रोपोलिस बड़ा दिखता है और सामने का छोर ठोस लुक देता है, इसमें दो हेडलैम्प्स भी बढ़िया दिखती हैं. आनंद महिंद्रा का मानना ​​है कि Peugeot Metropolis का कम लागत वाला छोटा वर्ज़न भारत जैसे देश के लिए बहुत मायने रखता है. लेकिन भारत में लॉन्च होने वाले स्कूटर की संभावना कम से कम अगले साल तक है. भारत में अभी भी मैक्सी-स्कूटर ठीक से अपनाए नही जा रहे हैं. 125 सीसी इंजन सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट देश में बिकने वाला अकेला मैक्सी-स्कूटर. अप्रैलिया SXR 160 और Honda Forza 300 जैसे कुछ और मैक्सी-स्कूटर मॉडल जल्द लॉन्च हो सकते हैं.

    यह भी पढ़ें: बाइक से मक्का के दाने अलग करने वाले अनोखे तरीके को आनंद महिंद्रा ने सराहा

    nh21556g

    प्यूजो मेट्रोपोलिस एक अलग दिखने वाला स्कूटर है जिसे 400 सीसी का इंजन मिलता है.

    महिंद्रा ने अक्टूबर 2019 में पूरी तरह से प्यूजो मोटरसाइकल को खरीदा था और हमें आश्चर्य नहीं होगा अगर फ्रांसीसी कंपनी भारतीय बाजार में जल्द ही कदम रखे. आखिरकार, भारत दुनिया में सबसे बड़ा दोपहिया बाजार है और एक बड़ी दोपहिया वाहन कंपनी के लिए यहां आना सही फैसला साबित हो सकता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें