लॉगिन

पिआजिओ इंडिया 2021 के अंत तक तैयार कर सकती है 100 EV एक्सपीरियंस सेंटर

कंपनी के एप इलेक्ट्रिक ब्रांड के अंतर्गत EV एक्सपीरियंस सेंटर पिआजिओ के सामान्य इंजन वाले वाहन बेचने की मौजूदा डीलरशिप से अलग होंगे. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 25, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पिआजिओ व्हीकल्स प्रा. लि. इंडिया देश में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए 100 खास ऐक्सपीरियंस सेंटर स्थापित करने का प्लान बना रही है. कंपनी के एप इलेक्ट्रिक ब्रांड के अंतर्गत EV एक्सपीरियंस सेंटर पिआजिओ के सामान्य इंजन वाले वाहन बेचने की मौजूदा डीलरशिप से अलग होंगे. नए EV एक्सपीरियंस सेंटर्स को अलग किस्म से तैयार किया जाएगा जहां डिजिटल माध्यम से ग्राहकों को कंपनी के इलेक्ट्रिक तीन-पहिया और तकनीक की जानकारी दी जाएगी. कंपनी ने भारत में पहले ही ऐसे कुछ 10 सेंटर्स बनाए हैं और मार्च 2021 तक कंपनी 20 और केंद्र खोलने वाली है. इस साल के अंत तक पिआजिओ 100 केंद्र स्थापित करने का लक्ष्य लेकर चल रही है.

    umggbqbgपिआजिओ इंडिया के चेयरमैन और एमडी डिएगो ग्राफी इलेक्ट्रिक तीन-पहिया के साथ

    कंपनी की नीति के बारे में बात करते हुए पिआजिओ इंडिया के चेयरमैन और एमडी डिएगो ग्राफी ने कहा कि, “हमने जिस इरादे से नया वाहन लॉन्च किया है, उसके लिए हमें अलग किस्म का इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करने की आवश्यक्ता है जो एप इलेक्ट्रिक ब्रांड के अंतर्गत आएगा. यह डीलरशिप के मुकाबले एक एक्सपीरियंस सेंटर होगा. यहां ग्राहक को डिजिटल तौर पर इलेक्ट्रिक वाहनों के फायदे बताए जाएंगे. हमने पहले से भारत में 10 एक्सपीरियंस सेंटर्स स्थापित किए हैं, खासतौर पर एप इलेक्ट्रिक के लिए, हम मार्च के अंत तक 20 और नए सेंटर्स खोलेंगे और अगर महामारी में संभव हुआ तो 2021 के अंत तक देशभर में 100 नए एक्सपीरियंस सेंटर्स तैयार कर लिए जाएंगे.”

    ये भी पढ़ें : 2030 तक 25,000 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहनों का इस्तेमाल करेगी फ्लिपकार्ट

    p4p36bl8पिआजिओ इंडिया ने हाल में दो नए इलेक्ट्रिक तीन-पहिया लॉन्च किए हैं

    पिआजिओ इंडिया ने हाल में दो नए इलेक्ट्रिक तीन-पहिया लॉन्च किए हैं और दोनों कंपनी की एफएक्स रेन्ज का हिस्सा हैं और स्थाई लीथियम-आयन बैटरी के साथ आए हैं. जहां 2019 में लॉन्च हुआ एप ई-सिटी पहले से बाज़ार में मौजूद है, कंपनी ने अब नए एप ई-सिटी एफएक्स और ई-एक्स्ट्रा एफएक्स देश में लॉन्च किए हैं. नए एप ई-सिटी एफएक्स इलेक्ट्रिक रिक्शा में 7.5 किलोवाट लीथियम-आयन बैटरी दी गई है, वहीं नया एप ई-एक्स्ट्रा एफएक्स 8 किवा बैटरी के साथ आया है. एक बार चार्ज करने पर इन दोनों को क्रमशः 110 किमी और 90 किमी तक चलाया जा सकता है और दोनों की अधिकतम रफ्तार 45 किमी/घंटा है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें