लॉगिन

जल्द लॉन्च होने वाली रेनॉ काइगर सबकॉम्पैक्ट एसयूवी को टेस्टिंग करते हुए फिर देखा गया

काइगर सबकम्पैक्ट एसयूवी के तीन उत्पादन के लिए तैयार परीक्षण मॉडलों को हाल ही में भारतीय सड़कों पर परीक्षण करते हुए देखा गया है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 28, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पिछले महीने, रेनॉ इंडिया ने काइगर सब-कम्पैक्ट SUV की पहली झलक दिखाई थी जिसे पहले HBC कोड नाम दिया गया था. यह फ्रांसीसी वाहन कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण कार होगी, जिस पर वर्तमान में काम चल रहा है. एसयूवी को पिछले कुछ समय से टेस्टिंग करते हुए देखा गया है. यह भारतीय बाजार के लिए रेनॉ की पहली सबकॉम्पैक्ट एसयूवी होगी, जिसकी 2021 की शुरुआत में बिक्री पर जाने की उम्मीद है. अब एक बार फिर दक्षिणी भारत की सड़कों पर रोड टेस्ट करते हुए कार के तीन परीक्षण मॉडलों को देखा गया है.

    यह भी पढ़ें: रेनॉ इंडिया जनवरी 2021 से बढ़ाएगी कारों की कीमत, ₹ 28,000 तक बढ़ेंगे दाम

    hln6u8d

    उत्पादन के लिए तैयार मॉडल के छत की डिजाइन भी कॉन्सैप्ट मॉडल की याद दिला रही है.

    जैसा कि जासूसी छवियों में देखा गया है, तीनों मॉडल भारी रूप से ढके हुए हैं. हालांकि, परीक्षण वाहनों में से एक ने अपने नीले रंग को थोड़ा सा दिखाया है जो कॉन्सैप्ट मॉडल के समान है. उत्पादन के लिए तैयार मॉडल के छत की डिजाइन भी कॉन्सैप्ट मॉडल की याद दिला रही है. इसके अलावा कार में ट्राइ-एलईडी प्रोजेक्टर लैंप, अलॉय व्हील, सी-आकार की एलईडी टेललाइट्स, पिछले बम्पर पर ब्लैक क्लैडिंग और रियर वाइपर भी देखे जा सकते हैं.

    8obpac5g

    कार में 1.0 लीटर का टर्बो पेट्राल इंजन भी दिया जा सकता है.  

    इसे CMF-A + प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा जिसपर कंपनी की ट्राइबर MPV भी बनी है. इसको स्थानीय रूप से तमिलनाडु के ओरगादम में रेनॉ-निसान अलायंस प्लांट में बनाया जाएगा. कार में 1.0 का पेट्रोल इंजन दिए जाने की उम्मीद है जो 71 बीएचपी और 96 एनएम बनाता है. साथ ही एक टर्बो इंजन भी दिया जा सकता है. लॉन्च होने पर, काइगर मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़्ज़ा, ह्यून्दे वेन्यू, टाटा नेक्सॉन, किआ सोनेट, महिंद्रा XUV300, निसान मैग्नाईट और कुछ अन्य सबकॉम्पैक्ट एसयूवी का सामने करेगी.

    सूत्र

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें