carandbike logo

जल्द लॉन्च होने वाली रेनॉ काइगर सबकॉम्पैक्ट एसयूवी को टेस्टिंग करते हुए फिर देखा गया

language dropdown

काइगर सबकम्पैक्ट एसयूवी के तीन उत्पादन के लिए तैयार परीक्षण मॉडलों को हाल ही में भारतीय सड़कों पर परीक्षण करते हुए देखा गया है.

काइगर भारतीय बाजार के लिए रेनॉ की पहली सबकॉम्पैक्ट एसयूवी होगी. expand फोटो देखें
काइगर भारतीय बाजार के लिए रेनॉ की पहली सबकॉम्पैक्ट एसयूवी होगी.

पिछले महीने, रेनॉ इंडिया ने काइगर सब-कम्पैक्ट SUV की पहली झलक दिखाई थी जिसे पहले HBC कोड नाम दिया गया था. यह फ्रांसीसी वाहन कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण कार होगी, जिस पर वर्तमान में काम चल रहा है. एसयूवी को पिछले कुछ समय से टेस्टिंग करते हुए देखा गया है. यह भारतीय बाजार के लिए रेनॉ की पहली सबकॉम्पैक्ट एसयूवी होगी, जिसकी 2021 की शुरुआत में बिक्री पर जाने की उम्मीद है. अब एक बार फिर दक्षिणी भारत की सड़कों पर रोड टेस्ट करते हुए कार के तीन परीक्षण मॉडलों को देखा गया है.

यह भी पढ़ें: रेनॉ इंडिया जनवरी 2021 से बढ़ाएगी कारों की कीमत, ₹ 28,000 तक बढ़ेंगे दाम

hln6u8d

उत्पादन के लिए तैयार मॉडल के छत की डिजाइन भी कॉन्सैप्ट मॉडल की याद दिला रही है.

जैसा कि जासूसी छवियों में देखा गया है, तीनों मॉडल भारी रूप से ढके हुए हैं. हालांकि, परीक्षण वाहनों में से एक ने अपने नीले रंग को थोड़ा सा दिखाया है जो कॉन्सैप्ट मॉडल के समान है. उत्पादन के लिए तैयार मॉडल के छत की डिजाइन भी कॉन्सैप्ट मॉडल की याद दिला रही है. इसके अलावा कार में ट्राइ-एलईडी प्रोजेक्टर लैंप, अलॉय व्हील, सी-आकार की एलईडी टेललाइट्स, पिछले बम्पर पर ब्लैक क्लैडिंग और रियर वाइपर भी देखे जा सकते हैं.

8obpac5g

कार में 1.0 लीटर का टर्बो पेट्राल इंजन भी दिया जा सकता है.  

इसे CMF-A + प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा जिसपर कंपनी की ट्राइबर MPV भी बनी है. इसको स्थानीय रूप से तमिलनाडु के ओरगादम में रेनॉ-निसान अलायंस प्लांट में बनाया जाएगा. कार में 1.0 का पेट्रोल इंजन दिए जाने की उम्मीद है जो 71 बीएचपी और 96 एनएम बनाता है. साथ ही एक टर्बो इंजन भी दिया जा सकता है. लॉन्च होने पर, काइगर मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़्ज़ा, ह्यून्दे वेन्यू, टाटा नेक्सॉन, किआ सोनेट, महिंद्रा XUV300, निसान मैग्नाईट और कुछ अन्य सबकॉम्पैक्ट एसयूवी का सामने करेगी.

0 Comments

सूत्र

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.