लॉगिन

स्कोडा विज़न इन कॉन्सेप्ट SUV का उत्पादन वाला मॉडल टैस्टिंग के समय दिखा

2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस हुए स्कोडा विज़न इन कॉन्सेप्ट के उत्पादन मॉडल की बिक्री भारतीय बाज़ार में 2021 की दूसरी तिमाही तक शुरू की जाएगी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 30, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्कोडा विज़न-इन कॉन्सेप्ट पर आधारित SUV को भारत में फिर से टैस्टिंग के दौरान देखा गया है. इस प्रोटोटाइप को पुणे के नज़दीक देखा गया है जिसे कारों का शौक रखने वाले एक व्यक्ति ने अपने कैमरे में कैद कर लिया है. 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस हुए स्कोडा विज़न इन कॉन्सेप्ट के उत्पादन मॉडल की बिक्री भारतीय बाज़ार में 2021 की दूसरी तिमाही तक शुरू की जाएगी. इस साल की शुरुआत में स्कोडा की बिल्कुल नई कॉम्पैक्ट SUV की कुछ फोटो ऑनलाइन सामने आ गई थीं जिससे कार को पास से देखने का मौका मिला था.

    6271cbsgइस प्रोटोटाइप को पुणे के नज़दीक देखा गया है

    स्टिकर्स से ढंकी होने के बाद भी स्कोडा इंडिया की नई SUV की डिज़ाइन लैंग्वेज के बारे में हमें जानकारी हो गई है जिसमें सामान्य दिखने वाली ग्रिल और बंपर्स शामिल हैं. टैस्ट मॉडल के साथ अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. स्पाय फोटोज़ में कार का डैशबोर्ड भी दिखाई दिया है जो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो में आएगा. स्कोडा विज़न इन कॉन्सेप्ट पर आधारित SUV कंपनी की पहली कॉम्पैक्ट SUV होगी जिसे MQB-A0 IN प्लैटफॉर्म पर बनाया जाएगा.

    ये भी पढ़ें : स्कोडा इंडिया 1 जनवरी 2021 से सभी वाहनों की कीमतों में 2.5 % तक इज़ाफा करेगी

    io2tq0o4स्कोडा की पहली कॉम्पैक्ट SUV होगी जिसे MQB-A0 IN प्लैटफॉर्म पर बनाया जाएगा

    कार के साथ डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील, झुकता हुआ सेंट्रल कंसोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कई एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी और ऐसे ही कई फीचर्स दिए जाएंगे. यह कॉम्पैक्ट SUV सिर्फ पेट्रोल इंजन में पेश की जाएगी जिसके साथ 1.5-लीटर टीएसआई बीएस6 टर्बोचार्ज्ड इंजल मिलेगा. यह इंजन 150 बीएचपी पावर और 250 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है जो 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स के साथ आएगा. SUV सिर्फ 8.7 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है वहीं इसकी अधिकतम रफ्तार 195 किमी/घंटा है. नई कार का मुकाबला ह्यून्दे क्रेटा, किआ सेल्टोस, एमजी हैक्टर, टाटा हैरियर और आगामी फोक्सवैगन टिगुआन से होगा.

    सोर्स

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय स्कोडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें