लॉगिन

स्कोडा इंडिया 1 जनवरी 2021 से सभी वाहनों की कीमतों में 2.5 % तक इज़ाफा करेगी

कीमतों में बढ़ोतरी का कारण लागम मूल्य में बढ़त है जिसकी वजह से वैश्विक तौर पर आर्थिक पहलू प्रभावित हुए हैं. जानें क्या बोले स्कोडा के प्रवक्ता?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 29, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्कोडा ऑटो इंडिया ने 1 जनवरी 2021 से अपनी सभी कारों की कीमतों में इज़ाफे का ऐलान किया है. अगले महीने दाम में होने वाली बढ़ोतरी के बाद सभी स्कोडा कारों की कीमतें 2.5 प्रतिशत तक बढ़ा दी जाएंगी. चेक गणराज्य की वाहन निर्माता भारतीय बाज़ार में अपने चार वाहन बेच रही है जिनमें स्कोडा रैपिड, ऑक्टाविया आरएस 245, नई स्कोडा सुपर्ब और बिल्कुल नई कारोक एसयूवी शामिल हैं. कंपनी ने कीमतों में बढ़ोतरी का कारण लागम मूल्य में बढ़त को बताया है जिसकी वजह से वैश्विक तौर पर कई आर्थिक पहलू प्रभावित हुए हैं.

    3tth64n8चेक गणराज्य की वाहन निर्माता भारतीय बाज़ार में अपने चार वाहन बेच रही है

    स्कोडा ऑटो इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि, "वैश्विक रूप से आर्थिक अस्थिरता को लेकर वाहनों की उत्पादन लागत बढ़ गई है और अबतक स्कोडा ऑटो इंडिया इस बढ़ी हुई कीमत को वहन करती रही, लेकिन अब मजबूरी में कंपनी को अपने सभी वाहनों के दाम 2.5 प्रतिशत तक बढ़ाना पड़ रहा है जिन्हें 1 जनवरी 2021 से लागू किया जाएगा." स्कोडा के मौजूदा पोर्टफोलियो में रैपिड की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत रु 7.99 लाख से शुरू होकर स्कोडा ऑक्टाविया आरएस 245 के लिए रु 35.99 लाख तक जाती है.

    ये भी पढ़ें : निसान और डैट्सन कारों की कीमतों में जनवरी 2021 से होगा 5% तक इज़ाफा

    ilk70l0gकंपनी भारत में नए मॉडल की पूरी रेन्ज पेश करने वाली है

    इंडिया 2.0 प्रोजैक्ट के अंतर्गत कंपनी भारत में नए मॉडल की पूरी रेन्ज पेश करने वाली है. इसी दिशा में कंपनी ने हाल में कुछ नाम भारतीय बाज़ार के लिए ट्रेडमार्क किए हैं जिनमें कोनार्क, क्लिक, कारमिक, और कुशाक शामिल हैं. इनमें से एक स्कोडा के आगामी मॉडल का नाम हो सकता है जिसे विज़न इन कॉन्सेप्ट पर बनाया जाएगा. इसके अलावा कंपनी 2021 मॉडल कोडिएक फेसलिफ्ट पर भी काम कर रही है और इसे संभवतः अगले साल भारत में लॉन्च किया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय स्कोडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें