लॉगिन

रेनॉ 22 सितंबर से शुरू करेगी प्रिमियम एसयूवी कैप्टर की बुकिंग, अक्टूबर में होगी लॉन्च!

रेनॉ ने हाल ही में नई प्रिमियम एसयूवी कैप्टर के वीडियो टीज़ किए और अब ने इस कार की बुकिंग डेट अनाउंस कर दी है. रेनॉ शोरूम्स पर 22 सितंबर 2017 से इसकी बुकिंग शुरू कर दी जाएगी. रेनॉ इस कार को अक्टूबर में दिवाली से पहले लॉन्च कर सकती है. कीमत की खुलासा कंपनी लॉन्च पर ही करेगी. जानें एक्सपैक्टेड कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 19, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • रेनॉ कैप्टर का भारत में डैब्यू 21 सितंबर 2017 को किया जाएगा
  • इस एसयूवी की आधिकारिक बुकिंग 22 सितंबर से शुरू की जाएगी
  • रेनॉ कैप्टर में प्लैटफॉर्म और इंजन रेनॉ डस्टर से लिया गया है
रेनॉ की नई एसयूवी कैप्टर जल्द ही बाजार में धूम मचाने वाली है. कंपनी ने पहले तो इस कार का वीडियो टीज़ करके इसकी थोड़ी जानकारी उपलब्ध कराई, और अब रेनॉ ने इस कार की बुकिंग डेट भी अनाउंस कर दी है. रेनॉ कैप्टर एसयूवी की आधिकारिक बुकिंग 22 सितंबर 2017 से सभी रेनॉ शारूम्स पर शुरू कर दी जाएगी. कंपनी ने अभी कार की लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि रेनॉ नई एसयूवी कैप्टर को दिवाली से पहले अक्टूबर में ही लॉन्च करेगी. कार की कीमत का खुलासा भी लॉन्च के वक्त ही किया जाएगा.
 
renault captur led headlamps teaser
कंपनी ने कार में नए प्योर विज़न हैडलैंप्स लगाए हैं
 
फ्रांस की कार मेकर कंपनी रेनॉ की यह प्रिमियम एसयूवी है और हाल ही में इसके कुछ वीडियो कंपनी ने टीज़ किए हैं. कार में लगी वी-शेप्ड क्रोम ग्रिल कार को बेहतरीन लुक देती है. कंपनी ने कार में नए प्योर विज़न हैडलैंप्स लगाए हैं जो पूरी तरह एलईडी हैं और ऑडी-एस्क डायनामिक टर्न इंडिकेटर्स कार को शानदार लुक देते हैं. इसके साथ ही कार में डेटाइम रनिंग लाइट्स, छोटे आकार की एलईडी टेललाइट औैर स्प्लिट-स्पोक पेटल शेप वाले अलॉय व्हील्स भी दिए गए हैं. भारत में अपने वाली कैप्टर का डिज़ाइन बिल्कुल ब्राज़ील और रूस में बिकने वाली कैप्टर जैसा ही है.

ये भी पढ़ें : त्योहारों में कार खरीदने का बना रहे हैं प्लान तो पढ़ें ये खबर, सस्ती से लग्ज़री तक सब शामिल​
 
renault captur teaser
कार में लगी वी-शेप्ड क्रोम ग्रिल कार को बेहतरीन लुक देती है

ये भी पढ़ें : फ्रैंकफर्ट 2017: 2nd जेन रेनॉ डस्टर का हुआ डैब्यू, पढ़ें कार की डिटेल्ड जानकारी
 
रेनॉ ने इस कार को डस्टर वाले प्लैटफाफर्म पर ही बनाया है, लेकिन कैप्टर का स्टाइल प्रिमियम कैटेगिरी में आता है. इंटीरियर क्वालिटी और डिज़ाइन के मामले में भी डस्टर से काफी बेहतर कैप्टर को बनाया गया है. कंपनी इस कार को तीन कलर्स और डुअल टोन पेंट स्कीम में लॉन्च करने वाली है. कंपनी ने इस कार में 1.5-लीटर का डीजल इंजन लगाया है जो 108 बीएचपी पावर जनरेट करता है. पेट्रोल वेरिएंट में 1.5-लीटर का इंजन कंपनी इस कार में दे सकती है जो 105 बीएचपी पावर और 142 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. रेनॉ इस कार के डीजल वेरिएंट में 6-स्पीड मैन्युअल और एएमटी गियरबॉक्स दे सकती है. भारत में रेनॉ कैप्टर के बेस वेरिएंट की एक्सपैक्टेड एक्सशारूम कीमत 11 लाख रुपए और इसके टॉपएंड के लिए 16 लाख रुपए है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें