भारत में नई बाइक और कारें

रेनॉ HBC टेस्टिंग के वक्त अपडेटेड हैडलैंप्स और नई ग्रिल के साथ दिखाई दी

रेनॉ HBC SUV को ट्राइबर के समान CMF-A प्लैटफॉर्म पर बनाया जाएगा और कार के कई पुर्ज़े भी रेनॉ ट्राइबर से लिए जाएंगे जिनमें चेसिस शामिल है.

फोटो देखें
SUV के साथ पतली ट्विन स्लेट ग्रिल मिली है जिसे डेटाइम रनिंग लाइट्स ने घेरा हुआ है

रेनॉ की आगामी सबकॉम्पैक्ट SUV टेस्टिंग के वक्त दोबारा देखी गई है जिसकी स्पाय फोटोज़ ऑनलाइन सामने आई हैं. HBC कोडनेम वाली ये SUV इस बार उत्पादन के लिए तैयार दिखी है, क्योंकि इसमें लगे हैडलैंप्स, ग्रिल और बंपर इसी स्तर पर पहुंच गए हैं. SUV के साथ पतली ट्विन स्लेट ग्रिल मिली है जिसे डेटाइम रनिंग लाइट्स ने घेरा हुआ है और दिखने में ये एक ही दिखाई पड़ते हैं. HBC के साथ तीन-पोर्ट वाले हैडलैंप्स और बड़ी ब्लैक हाउसिंग में लगे प्रोजैक्टर लैंप्स दिए गए हैं. इन फोटोज़ में कार की अलग प्रोफाइल भी देखने को मिली है जिसमें बड़ी सिल्वर रूफरेल्स शामिल हैं.

c1onhugkकार की अलग प्रोफाइल भी देखने को मिली है जिसमें बड़ी सिल्वर रूफरेल्स शामिल हैं

रेनॉ के कार लाइन-अप में इस SUV की जगह ट्राइबर और डस्टर के बीच की होगी. HBC सब 4-मीटर SUV है जिसका मुकाबला मारुति सुज़की विटारा ब्रेज़ा, ह्यूंदैई वेन्यू, आगामी किआ क्यूवायआई, फोर्ड एकोस्पोर्ट, महिंद्रा एक्सयूवी300 और टाटा नैक्सॉन जैसी कारों से होगा. कार के साथ संभवतः मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, प्रिमियम फैब्रिक अपहोल्स्ट्री और सेफ्टी फीचर्स दिए जाएंगे जिनमें एबीएस के साथ ईबीडी, डुअल एयरबैग्स, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, हाई स्पीड अलर्ट और सीटबेल्ट रिमाइंडर सामान्य तौ पर उपलब्ध कराए जाएंगे.

रेनो

रेनो कारें

c3a5d4v4रेनॉ इंडिया नई HBC में ट्राइबर वाला 1.0 एनर्जी इंजन लगाने वाली है

रेनॉ HBC को ट्राइबर के समान सीएमएफ-ए प्लैटफॉर्म पर बनाया जाएगा और कार के कई पुर्ज़े भी रेनॉ ट्राइबर से लिए जाएंगे जिनमें चेसिस शामिल है. नई कार बेहतर ग्राउंड क्लियरेंस, मजबूत बंपर्स और फेंडर्स और मैटल फिनिश वाली ब्लैक ग्रिल दी गई है जो कार के ग्लोबल मॉडल जैसी दिखती है. कार में रेन्ज रोवर इवोक जैसे फेंडर्स और व्हील आर्क्स दिए हैं. कार का कुल डिज़ाइन नई जनरेशन डस्टर जैसा होगा जिसे 2022 में लॉन्च किया जाएगा. फिलहाल कार का केबिन देखने को नहीं मिला है, लेकिन हमारा मानना है कि इसे टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के अलावा मिरर लिंक कनेक्टिविटी मिलेगी.

ये भी पढ़ें : किआ सोनेट सबकॉम्पैक्ट SUV का प्रोडक्शन रेडी मॉडल टेस्टिंग के वक्त दिखा

रेनॉ इंडिया नई HBC में ट्राइबर वाला 1.0 एनर्जी इंजन लगाने वाली है जिसका भारत में डेब्यू रेनॉ ट्राइबर के साथ हुआ था. लेकिन ट्राइबर के मुकाबले नई सबकॉम्पैक्ट SUV में टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया जाएगा. रेनॉ मुकाबले के हिसाब से नई कार को सीवीटी गियरबॉक्स में भी उपलब्ध कराएगी क्योंकि इसका मुकाबला ह्यूंदैई वेन्यू से होगा जिसके पेट्रोल डीसीटी वेरिएंट की मांग काफी ज़्यादा देखी गई है. रेनॉ HBC अलायंस पार्टनर निसान के लिए भी उपलब्ध कराई जाएगी जिसे संभवतः डैट्सन ब्रांड द्वारा पेश किया जाएगा. कार बिल्कुल अलग दिखाई देगी और इसके केबिन में फीचर्स डैट्सन कार लइन-अप से दिए जाएंगे.

0 Comments

स्पाय इमेज सोर्स : Sprintwheelz

कम्पेयर रेनो क्विड मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.