लॉगिन

रेनॉ ने छुआ भारत में 5 लाख वाहन बेचने का आंकड़ा, क्विड ने बिक्री में किया कमाल

रेनॉ ने 2010 के आस-पास देश में वाहन बेचना शुरू किया, ऐसे में यह बहुत कम समय में इस ब्रांड की अच्छी पकड़ बन गई है. जानें कितना योगदान है रेनॉ क्विड का?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 20, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रेनॉ इंडिया ने भारतीय ऑटोमोबाइल बाज़ार में अपने 5 लाख वाहन बेचे जाने की घोषणा की है. इससे कंपनी देश में सबसे तेज़ी से 5 लाख कारें बेचने वाली कंपनी बन गई है. रेनॉ इंडिया ने 2010 के आस-पास भारत में वाहन बेचना शुरू किया था, ऐसे में यह बहुत कम समय में इस ब्रांड की देश में अच्छी पकड़ बन गई है. भारत में लंबा व्यापार करने के लिए सबसे पहले कंपनी ने महिंद्रा के साथ हाथ मिलाकर महिंद्रा लोगन के साथ एंट्री की थी और बाद में रेनॉ ने खुदकी पहली कार फ्यूएंस भारत में लॉन्च की. हालांकि, इस कंपनी को जिस कार ने इतने कम समय में इस मुकाम पर पहुंचाया है वह रेनॉ क्विड है.
     
    renault fluence
    रेनॉ ने खुदकी पहली कार फ्यूएंस भारत में लॉन्च की थी
     
    फिलहाल रेनॉ भारत में क्विड, डस्टर, लॉजी और कैप्टर कारें बेच रही है और इसमें रेनॉ की क्विड और डस्टर ने इस आंकड़े को पार करने में सबसे ज़्यादा योगदान दिया है. यहां तक कि कंपनी ने 5 लाख कारें बेचने का जो आंकड़ा पार किया है उसमें 2.75 लाख यूनिट क्विड बेची गई है. इस बारे में रेनॉ इंडिया ऑपरेशन्स के कंट्री CEO और MD सुमित साव्हने ने ब्रांड के भारत में बेहतरीन प्रदर्शन और क्वालिटी से लेकर आगे की रणनीति के बारे में जानकरी दी. उन्होंने कंपनी के आने वाले प्लान्स और भारत में निर्माण को लेकर भी बहुत सी जानकारी उपलब्ध कराई है.

    ये भी पढ़ें : रेनॉ अपने सभी वाहनों की कीमतों में 1 जनवरी से करेगी इज़ाफा, जानें कितने बढ़ेंगे दाम
     
    renault duster
    डस्टर को दो नए वेरिएंट्स में पेश किया गया है
     
    रेनॉ भारत में अपनी डीलरशिप को बढ़ाने पर भी काम कर रही है, यहां तक कि रेनॉ ने देश की 350 जगहों पर डीलरशिप भी शुरू कर दी है. फिलहाल कंपनी देश में नेटवर्क बढ़ाने के मामले में भी सबसे तेज़ी से बढ़ने वाली कंपनी बन गई है. 5 लाख वाहन बेचने की खुशी में कंपनी ने रेनॉ क्विड पर विशेष फायनेंस का ऑफर भी दिया है जिसमें सीमित समय के लिए कार पर 3.99% ब्याज दर मुहैया कराई जा रही है. इसके अलावा रेनॉ डस्टर को दो नए वेरिएंट्स - पेट्रोल में RXS और डीजल में RXS AMT में पेश किया गया है, साथ ही रेनॉ कैप्टर को नए रेडिएंट रैड कलर में पेश किया गया है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय रेनो मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें