लॉगिन

रेनॉ अपने सभी वाहनों की कीमतों में 1 जनवरी से करेगी इज़ाफा, जानें कितने बढ़ेंगे दाम

वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी का कारण फॉरेन एक्सचेंज में लगातार होते बदलाव और आंशिक रूप से बढ़ते लागत मूल्य को बताया है. टैप कर जानें कितने बढ़ेंगे दाम?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 12, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फ्रैंच ऑटोमेकर रेनॉ भारत में जल्द ही अपनी सभी कारों की कीमतों में इज़ाफा करने वाली है और यह बढ़ोतरी 1 जनवरी 2019 से लागू की जाएगी जो 1.5% तक होगी. रेनॉ ने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी का कारण फॉरेन एक्सचेंज में लगातार होते बदलाव और आंशिक रूप से बढ़ते लागत मूल्य को बताया है, यह बात कंपनी ने एक बयान में जारी की है. कीमतों में इज़ाफा करने की घोषणा के साथ ही रेनॉ भी उन कंपनियों की लिस्ट में शामिल हो गई है जो जनवरी 2019 से वाहनों की कीमतें बढ़ाने वाली हैं. इस लिस्ट में मारुति सुज़ुकी, इसुज़ु, स्कोडा और टोयोटा शामिल हैं. आने वाले कुछ दिनों में कई और कार निर्माता कंपनियों द्वारा कीमतों में इज़ाफे की घोषणा किया जाना अनुमानित है.
     
    renault lodgy stepway range
    रेनॉ लॉजी पर कंपनी ने 1.5 लाख रुपए का बेनिफिट दिया है
     
    रेनॉ इंडिया ने अपने स्टेटमेंट में कहा है कि, “भारत रेनॉ के लिए सबसे खास मार्केट है, ऐसे में इस बेहतरीन कार बाज़ार में ब्रांड की तरक्की के लिए रणनीति बनाई जाती है. पिछले कुछ सालों में रेनॉ ने भारत में मजबूत पकड़ बनाने पर फोकस किया है जिसमें स्टेट-ऑफ-दी-आर्ट उत्पादन फैसिलिटी शामिल है, यह एक विश्वविख्यात टेक्नोलॉजी सेंटर और दो डिज़ाइन सेंटर हैं.” रेनॉ भारत में कई सारे मॉडल बेचती है जिनमें शुरुआत क्विड से होते हुए रेनॉ डस्टर, लॉजी के बाद कैप्टर कॉम्पैक्ट एसयूवी तक जाती है. रेनॉ ने हाल में कैप्टर का पेट्रोल वर्ज़न पेश किया है.

    ये भी पढ़ें : फोक्सवेगन अपनी सभी कारों की कीमतों में करेगी 3% तक इज़ाफा, जनवरी से बढ़ेंगे दाम
     
    अगर आप रेनॉ की कोई कार खरीदने में दिलचस्पी रखते हैं तो बता दें कि रेनॉ इंडिया अपने सभी वाहनों पर इयर-एंड बेनिफिट मुहैया करा रही है. रेनॉ डस्टर पर कंपनी ने 60,000 रुपए का बेनिफिट दिया है, वहीं लॉजी पर यह बेनिफिट बढ़कर 1.5 लाख रुपए हो जाता है. कंपनी ने रेनॉ क्विड और कैप्टर के साथ 1 रुपए में इंश्योरेंस उपलब्ध कराया है. रेनॉ ने सभी वाहनों को फायनेंस कराए जाने पर 0प्रतिशत ब्याज रखा है और 1,00,000 km या 4 साल की वॉरंटी भी दी गई है. देश में रेनॉ कारों की फिलहाल शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 2.66 लाख रुपए है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय रेनो मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें