लॉगिन

भारत में रेनॉ काइगर का बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू हुआ

रेनॉ इंडिया ने चेन्नई में अपने कारख़ाने में बिल्कुल नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी काइगर का उत्पादन शुरु कर दिया है. साथ ही पूरे भारत में 500 से अधिक डीलरशिप पर कार को भेजना शुरु किया जा चुका है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक-टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 9, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रेनॉ इंडिया ने चेन्नई में अपने कारख़ाने में बिल्कुल नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी काइगर का उत्पादन शुरु कर दिया है. सात ही कंपनी ने यह भी बताया है कि पूरे भारत में 500 से अधिक डीलरशिप पर कार को भेजना शुरु किया जा चुका है. काइगर ट्राइबर के बाद कंपनी की दूसरी कार है जिसे सीएमएफ-ए प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. इसकी स्प्लिट एलईडी हैडलैंप्स, दमदार ग्रिल और एलईडी डीआरएल काफी आकर्षक हैं. वेरिएंट के हिसाब से काइगर को 16-इंच स्टील और अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. पिछले हिस्से में सी-आकार की एलईडी टेललाइट्स, रूफ रेल्स और रूफ माउंटेड स्पॉइलर दिए गए हैं. कार में 205 मिमी का बढ़िया ग्राउंड क्लियरेंस है.

    jnnhipk

    काइगर के कैबिन को कई तरह के फीचर्स से लैस किया गया है.

    कैबिन को 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, क्लाइमेट कंट्रोल, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा कार में आपको आर्किमीस 3डी साउंड सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, इलेक्ट्रिक सनरूफ और पिछले हिस्से में ऐसी वेंट्स के साथ 12-वोल्ट चार्जिंग स्लॉट भी मिलेंगे. SUV के साथ डुअल-टोन थीम केबिन दिया गया है जो सीटों और दरवाज़ों पर कपड़े की अपहोल्स्ट्री के साथ आता है. कार में सामान रखने के लिए 405 लीटर जगह दी गई है.

    यह भी पढ़ें: रेनॉ ने काईगर की शुरुआत से पहले खोले 40 नए बिक्री और सर्विस सेंटर

    u4ircga4

    रेनॉ कार को दो 1.0 लीटर के पेट्रोल इंजन विकल्पों में पेश करेगी.

    रेनॉ काइगर सबकॉम्पैक्ट SUV के साथ वही इंजन विकल्प दिए गए हैं जो निसान मैग्नाइट में आते हैं. 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 98 बीएचपी और 160 एनएम पैदा करता है.  वहीं एक 1.0-लीटर का तीन-सिलेंडर, नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 71 बीएचपी और 96 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और विकल्प में एएमटी के साथ सीवीटी गियरबॉक्स दिया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें