लॉगिन

रिवोल्ट RV 400 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल इन 6 शहरों के ग्राहकों को मिलना शुरू हुई

इलेक्ट्रिक दो-पहिया निर्माता ने कुछ समय पहले RV400 की बुकिंग दोबारा शुरू की थी और बताया गया है कि मिनटो में पूरा जत्था बुक हो गया. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 10, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इलेक्ट्रिक दो-पहिया निर्माता ने कुछ समय पहले RV400 की बुकिंग दोबारा शुरू की थी और बताया गया है कि कुछ ही मिनटो में पूरा जत्था बुक हो गया. रिवोल्ट का कहना है कि फिलहाल मोटरसाइकिल पर 4 महीने की वेटिंग दी जा रही है और इसे घटाने के लिए उत्पादन बढ़ाने पर कंपनी काम कर रही है. कंपनी ने दिल्ली, मुंबई, पुणे, चेन्नई, अहमदाबाद और हैदराबाद में बुकिंग शुरू की थी, अब कंपनी ने इन शहरों के ग्राहकों को रिवोल्ट इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल सौंपना शुरू कर दिया है. फेम 2 स्कीम के नियमों में बदलाव के साथ ही रिवोल्ट ने भी अपनी RV 400 की कीमत में कटौती की है. पहले रिवोल्ट RV 400 की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत रु 1,18,999 थी जिसमें अब रु 28,200 की दमदार कटौती की गई है जिससे अब इलेक्ट्रिक बाइक की दिल्ली में कीमत रु 90,799 हो गई है.

    iltj81iरिवोल्ट RV 400 की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत में रु 28,200 की दमदार कटौती की गई है

    रिवोल्ट ने RV 400 में Embedded 4G LTE सिम लगाई गई है जो बाइक को Internet और Cloud Connect फीचर मुहैया कराती है. बाइक में जो लीथियम आयन बैटरी लगाई गई है वो ARAI के अनुसार सिंगल चार्ज में 156 किमी रेन्ज वाली है और इसकी बैटरी चार घंटे से भी कम समय में फुल चार्ज हो जाती है. इस रिमूवेबल बैटरी को घर और दफ्तर में आसानी से चार्ज किया जा सकता है. 3 किवा इलैक्ट्रिक बैटरी पलक झपकते ही 200 Nm टॉर्क बाइक को सप्लाई करती है और इसकी टॉप स्पीड 85 किमी/घंटा होने का दावा किया गया है. कंपनी RV 400 के साथ Unlimited वॉरंटी उपलब्ध करा रही है.

    qisgiv74इलेक्ट्रिक बाइक की दिल्ली में कीमत रु 90,799 हो गई है

    नई रिवोल्ट RV400 एक स्मार्ट मोटरसाइकल है और इसमें कनेक्टेड तकनीक की रेन्ज के साथ AI इनेबल्ड फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं. हाल में हमने नई ऐसे कनेक्टेड फीचर्स कारों में देखे हैं जो इस बाइक में मुहैया कराए गए हैं, यहां तक कि रिवोल्ट RV400 में एंबेडेड 4G LTE सिम दी गई है जो बाइक में दिए गए इंटरनेट से चलने वाले को चलाएगी. इस फीचर को रिवोल्ट की ऐप से इस्तेमाल किया जा सकता है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो दोनों में ही चलाई जा सकती है.

    ये भी पढ़ें : हीरो मोटोकॉर्प ने दसवीं वर्षगांठ पर जारी की आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर की झलक

    रिवोल्ट RV400 में उपलब्ध कराए गए बहुत सारे फीचर्स में से कुछ अहम फीचर्स में मैप गाइड के साथ बाइक लोकेशन, मैप पर बैटरी चार्ज और एस्टिमेटेड रेन्ज की हालिया जानकारी, जिओ-फेसिंग, लोकेशन पर बैटरी मंगवाना, सबसे नज़दीकी बैटरी स्वैप करने की जगह, ब्ल्यूटूथ के ज़रिए बाइक स्टार्ट/स्टॉप करना, डॉक्यूमेंट अपलोड करने के लिए स्पेस, बाइक लोकेशन शेयर करना, बैटरी बदलने के आद ऑनलाइन पेमेंट की व्यवस्था और इन सभी को ओवर दी एयर द्वारा अपडेट किया जाना शामिल है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय रिवॉल्ट मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें