लॉगिन

रोल्स रॉयस ने टीज़ की अपनी पहली SUV कुलिनन की फोटो, जानें कब होगा डेब्यू

रोल्स रॉयस जल्द बाज़ार में अपने बिल्कुल नए प्रोडक्ट के साथ आने वाली है जो रोल्स रॉयस की दमदार SUV होगी. टैप कर जानें कब होगा इस लग्ज़री SUV का डेब्यू?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 8, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • रोल्स रॉयस कुलिनन दुनिया की पहली हाई-बॉडी ऑल-टेरेन SUV है
  • कंपनी बिल्कुल नई SUV कुलिनन पर पिछले 4 साल से काम कर रही है
  • तय है किरोल्स रॉयस कुलिनन को साल के अंत तक भारत में लॉन्च करेगी
रोल्स रॉयस बेहतरीन किस्म की लग्ज़री कारें बनाने के लिए दुनियाभर में मशहूर है और अब कंपनी अपनी कारों को पहाड़ों, रेगिस्तान और कच्चे रास्तो पर चलाने के लिए भी तैयार कर चुकी है. रोल्स रॉयस जल्द ही बाज़ार में अपने बिल्कुल नए प्रोडक्ट के साथ आने वाली है जो रोल्स रॉयस की दमदार SUV होगी. यह दुनिया की पहली उूंची बॉडी वाली कार होगी जो सभी तरह के रास्तों पर चलाई जा सकती है. इस कार का डेवेलपमेंट पिछले 4 सालों से किया जा रहा है और पिछले 3 साल से इस कार को दुनियाभर के तमाम दुर्गम रास्तों पर चलाकर देखा जा रहा है ताकि दुनियाभर को पता चले कि यह कार कितनी काबिल है. रोल्स रोयस अब इस SUV को दुनियाभर के सामने पेश करने वाली है और यह काम यूनाइटेड किंगडम में 10 मई 2018 को किया जाएगा.
 
rolls royce cullinan
रोल्स रॉयस कुलिनन दुनिया की पहली हाई-बॉडी ऑल-टेरेन SUV है
 
रोल्स रॉयस इसी दौरान इस कार के निर्माण और V12 इंजन की पूरी जानकारी मुहैया कराने वाली है. इस कार का नाम दुनिया के सबसे बड़े और नायाब हीरे पर रखा गया है जिसकी जानकारी हम आपको फरवरी में ही दे चुके हैं. कंपनी ने इस प्रोजेक्ट को भी कुलिनन नाम दिया है और इस कार के साथ ग्राहकों को बहुत से कस्टमाइज़ेशन विकल्प भी दिया है. इस दमदार SUV के साथ सीटिंग के कई विकल्प देने के साथ इस बार रोल्स रॉयल की ब्रैंड न्यू SUV बहुत अलग किस्म की होगी.
 
rolls royce cullinan
तय है किरोल्स रॉयस कुलिनन को साल के अंत तक भारत में लॉन्च करेगी
 
BMW के मालिकाना हक वाली ब्रिटिश कार कंपनी अपने ग्राहकों को आकर्षिक करने वाली है, लेकिन ये कहना काफी दिककत वाला काम है कि कंपनी किस तरह की SUV ग्राहकों के सामने पेश करने वाली है. पिछले साल रोल्स रॉयस ने ग्राहकों के सामने फैंटम की नई जनरेशन पेश की है और यह कार बिल्कुल नए आर्किटेक्चर पर बनाई गई है. कंपनी ने इस एक्लयुमीनियम स्पेसफगेम का नाम 'आर्किटेक्चर ऑफ लग्ज़री' रखा है जो कुलिनन में लगाया जाने वाला है जो कार 6.8-लीटर के V12 इंजन के साथ आती है.

ये भी पढ़ें : नई लिमोज़िन के साथ दिखे रशिया के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन, जानें कितनी खास है कार
 
रोल्स रॉयस कुलिनन SUV को जिस प्लैटफॉर्म पर बनाया जाएगा जिसके साथ इंजन ऑप्शन भी दिया गया है. इसके तहत ग्राहक हाईब्रिड और ऑल इलैक्ट्रिक ऑप्शन आने वाले समय के साथ चुन सकते हैं. हम आपको रोल्स रॉयस कुलिनन SUV के डेब्यू के बाद इसकी बहुत सी आनकारी आपको उपलब्ध कराएंगे जो हमारे पास उपलब्ध नहीं है. इस महंगी, दमदार और शानदार SUV की तमाम जानकारी के लिए हमसे जुड़े रहें और पढ़ते रहे कार एंड बाइक हिंदी.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय रॉल्स-रॉयस मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें