लॉगिन

एक्सेसरीज़ के साथ टैस्टिंग के दौरान दिखी रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450

नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 परीक्षण मॉडल उन सामानों के साथ देखा गया, जिन्हें हम बतौर एक्सेसरीज मिलने की उम्मीद कर सकते हैं, इसमें एक एल्यूमीनियम टॉप बॉक्स और पैनियर शामिल हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 8, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 भारतीय मोटरसाइकिल निर्माता का अगला बड़ा वैश्विक उत्पाद होने की उम्मीद है और बाइक एक नए इंजन और चेसिस के रूप में भी कुछ प्रमुख बदलाव के साथ आएगी. मॉडल को कई मौकों पर परीक्षण करते हुए देखा गया है, लेकिन नई तस्वीरें टैस्टिंग मोटरसाइकिल पर लगे कई सहायक उपकरण दिखाती है. नई आरई हिमालयन 450 परीक्षण मॉडल उन सामानों का एक विस्तृत रूप प्रदान करता है, जिनकी हम उम्मीद कर सकते हैं जिसमें एक एल्यूमीनियम टॉप बॉक्स और पैनियर शामिल हैं. जब बाइक बिक्री के लिए जाएगी तो उम्मीद है कि यह सामान कैटलॉग का हिस्सा होंगे.

    Royalआरई हिमालयन 450 में एक हाई-माउंटेड सर्कुलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा जो एक एनालॉग-डिजिटल यूनिट होने की संभावना है

    रॉयल एनफील्ड अपनी मोटरसाइकिलें के साथ-साथ अपनी एक्सेसरीज़ भी विकसित कर रही है, जिससे ग्राहकों को अपने जरूरत और पसंद का सामान चुनने के लिए कई विकल्पों मिल सकें. हिमालयन 450 के लिए भी इन एक्सेसरीज़ में काफी कुछ होगा. यह उपयोगिता के दृष्टिकोण से बहुत अच्छा है, यह देखते हुए कि आपके पास ऐसे सामान हैं जो अच्छी तरह से फिट हो जाते हैं बिना किसी टूट-फूट के. टॉप बॉक्स और पैनियर के अलावा, हिमालयन 450 में टूरिंग सीट्स, नए मिरर्स, ट्रिपर नेविगेशन पॉड, लंबी विंडस्क्रीन, डिकल्स और बहुत कुछ मिलने की उम्मीद है.

    इंजन की बात करें तो रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 को एक बदले हुए रियर सबफ्रेम के साथ एक नया चेसिस मिलने की उम्मीद है, जबकि कुछ पार्ट्स को हिमालयन 411 से लिये जाने की संभावना है. हालांकि नए बदलाव में किसी भी रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल के लिए पहली बार एलईडी डीआरएल के साथ एक गोल एलईडी हेडलैंप शामिल होगा. टेल लैंप भी एक एलईडी इकाई होगी जबकि इंडिकेटर्स स्टैंडर्ड बल्ब के साथ जारी रहने की संभावना है.

    Royalटॉप बॉक्स, पैनियर और अन्य एक्सेसरीज को हिमालयन 450 के साथ लॉन्च किया जाएगा जैसा कि नई आरई मोटरसाइकिलों में देखा गया है

    परीक्षण मॉडल में स्टील-ब्रेड ब्रेक लाइनें भी हैं, जो किसी भी आरई मोटरसाइकिल के लिए उपकरण और गुणवत्ता के मामले में एक बड़ा बदलाव होंगी. फ्लैगशिप इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 ट्विन्स को फिलहाल केवल स्टील-लट वाली लाइनें मिलती हैं, जबकि हिमालयन 411 में रबर ब्रेक होसेस मिलते हैं. रॉयल एनफील्ड भी मीटिओर 350 के समान एक गोल डिजिटल-एनालॉग कंसोल का विकल्प देगी, जो वर्तमान हिमालयन पर देखा गया है.

    रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 को कई मौकों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. हालांकि, इसके लॉन्च में अभी कुछ समय बाकी है. उम्मीद की जा रही है कि मोटरसाइकिल इस साल के अंत तक या 2023 की शुरुआत में लॉन्च की जाएगी. 
     

    Calendar-icon

    Last Updated on September 8, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें