लॉगिन

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 लॉन्च हुई, कीमतें Rs. 1.50 लाख से शुरू

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 की कीमतें रेट्रो हंटर फैक्ट्री सीरीज वेरिएंट के लिए रु 1.50 लाख से शुरु होती हैं और मेट्रो हंटर रेबेल के लिए रु 1.69 लाख तक जाती हैं.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 7, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड ने हंटर 350 लॉन्च किया को बाज़ार में लॉन्च कर दिया है. रॉयल एनफील्ड हंटर 350 एक रोडस्टर स्टाइल मोटरसाइकिल है और कंपनी की सबसे सस्ती बाइक है. हंटर 350 2 वेरिएंट, रेट्रो और मेट्रो में आई है. रेट्रो एक 'फ़ैक्टरी सीरीज़' के रूप में आती है, जबकि मेट्रो में दो मॉडल हैं 'डैपर सीरीज़' और 'रिबेल सीरीज़'. हंटर 350 की कीमतें रु 1,49,900 से शुरु होती हैं और रु 1,68,900 तक जाती हैं, सभी कीमतें, एक्स-शोरूम.

    हंटर 350 में एक निओ-रेट्रो डिज़ाइन है, और दोनो वेरिएंट के बीच डिजाइन में फर्क है. इसके अलावा दोनों वेरिएंट को अलग-अलग रंग और लुक भी मिलते हैं. जहां मेट्रो को एक एलईडी टेल लैंप और गोल टर्न इंडिकेटर्स मिलते हैं, वहीं रेट्रो में रेक्टैंगुलर टर्न इंडिकेटर्स और हैलोजन टेल लैंप लगी है. दोनों वेरिएंट में केवल हैलोजन हेडलैंप ही दी गई हैं, जबकि एलईडी टर्न इंडिकेटर्स एक्सेसरी के रूप में उपलब्ध हैं.
    Royal

    जहां रेट्रो स्पोक व्हील्स पर चलती है, वहीं मेट्रो में काले अलॉय व्हील्स लगे हैं.

    मोटरसाइकिल में सिंगल पीस सीट है, जहां रेट्रो में पीछे की तरफ एक पारंपरिक दिखने वाली ट्यूबलर ग्रैब रेल मिलती है, वहीं मेट्रो को आधुनिक दिखने वाली स्प्लिट ग्रैब रेल लगी है. मोटरसाइकिल को रंगीन पैनलों के अलावा काला लुक दिया गया है और क्रोम ना के बराबर है.

    यह भी पढ़ें: रॉयल एनफील्ड की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के लिए करना होगा 4 साल का इंतज़ार

    बाइक में ताकत 349 सीसी सिंगल-सिलेंडर जे-सीरीज़ इंजन से आती है, जो क्लासिक 350 और मीटिओर 350 में भी लगा है. यह लॉन्ग-स्ट्रोक इंजन 6,100 आरपीएम पर 20.2 बीएचपी और 4,000 आरपीएम पर 27 एनएम टॉर्क बनाता है. इसे 5-स्पीड ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है. हंटर 350 पर 114 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड का दावा किया गया है. बाइक का वज़न 181 किलो है, जो इसे क्लासिक 350 की तुलना में 14 किलो हल्का बनाता है.

    हंटर 350 को डिजिटल स्पीडोमीटर मिलता है, लेकिन दोनो वेरिएंट पर यह अलग है, मेट्रो को रेट्रो की तुलना में बड़ा डिजिटल हिस्सा मिलता है. मेट्रो में एक एक्सेसरी के रूप में एक ट्रिपर नेविगेशन पॉड भी मिलता है. मेट्रो में डुअल-डिस्क ब्रेक और डुअल-चैनल ABS भी लगा है, जबकि रेट्रो में पीछे की तरफ केवल ड्रम ब्रेक और सिंगल-चैनल ABS सिस्टम मिलता है. जहां रेट्रो स्पोक व्हील्स पर चलती है, वहीं मेट्रो में काले अलॉय व्हील्स लगे हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें