लॉगिन

रॉयल एनफील्ड की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के लिए करना होगा 4 साल का इंतज़ार

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 की वैश्विक सवारी के मौके पर, आयशर मोटर्स के एमडी, सिद्धार्थ लाल ने कहा कि रॉयल एनफील्ड की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लगभग चार साल दूर है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 5, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जहां एक तरफ, आज के दौर में कई दोपहिया वाहन निर्माताओं के पोर्टफोलियो में कई इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन हैं, वहीं आयशर मोटर्स के एमडी सिद्धार्थ लाल का कहना है कि रॉयल एनफील्ड की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल अभी लगभग चार साल दूर है. उन्होंने कहा कि कंपनी के पास कुछ विचार हैं और पर्दे के पीछे बहुत काम चल रहा है, लेकिन कंपनी आसान रास्ता नहीं अपनाएगी, इसलिए रॉयल एनफील्ड की ईवी को सड़कों पर आने में कुछ समय लगेगा. उन्होंने कहा कि कंपनी अपनी पहली EV के साथ कुछ मज़ेदार करने की उम्मीद रखती है और उसका इरादा इसे उसी तरह से तैयार करने का है.

    Siddhartha

    सिड लाल ने कहा "हम बहुत ही बुनियादी शोध और कुछ बुनियादी प्लेटफार्मों पर काम कर रहे हैं, लेकिन अभी तक कुछ भी ठोस नहीं है. मुझे लगता है कि शहर में मोटरसाइकिल की सवारी करने वाले लोग अपनी राइड को मनोरंजक रखना चाहते हैं, वे अधिक तेज होते हैं और साथ ही चुस्त होते हैं. यहां केवल एक इलेक्ट्रिक ड्राइवट्रेन को एक मौजूदा प्लेटफ़ॉर्म पर तैयार करने की बात नहीं है. हमारा उत्पाद, एक रॉयल एनफील्ड मॉडल होगा और जब हम इसे लॉन्च करेंगे, तो यह शानदार होना चाहिये, इसलिए हमें उस उत्पाद को बनाने के लिए समय लेने की आवश्यकता है जो खरीददारों की सभी उम्मीदों पर खरा उत सके.

    Royal

    रॉयल एनफील्ड ईवी की रेंज 120 किमी होने की संभावना है और यह एक बिल्कुल नया मॉडल होने की भी संभावना है, जो एक नए पावरट्रेन पर बनाया जाएगा. कंपनी अलग-अलग चीजों की कोशिश कर रही है और साथ ही, यह सोच रही है कि ईवी को कैसे स्थापित किया जाए, लेकिन एक बार जब यह तैयार हो जाएगा, तो यह अच्छी तरह से सोचा, अच्छी तरह से इंजीनियर किया गया और एक अच्छा, समझदार उत्पाद होगा.

    यह भी पढ़ें: एक्सक्लूसिव: रॉयल एनफील्ड हंटर 350 की पहली तस्वीरें आईं सामने

     

    उन्होंने आगे कहा "अभी, हमारे पास नई आधुनिक क्लासिक है जो आप देखते हैं कि हंटर 350 में क्लासिक स्टाइल संकेतों के साथ एक और आधुनिक उत्पाद है. इसलिए हम पूरी तरह से आश्वस्त होना चाहते हैं कि हमारी ईवी जब तक हमारे पारंपरिक ईंधन वाले वाहनों के स्तर से मेल नहीं खाती, हम उन्हें जल्दबाज़ी में बाज़ार में नहीं उतारना चाहते हैं. हमारे चेसिस को बनाने और डिजाइन करने में टीम की बहुत मेहनत लगती है, इसलिए इलेक्ट्रिक वाहनों में भी जब कुछ ऐसा तैयार होगा जिसे देख हमें विश्वास हो कि यह बाज़ार में जाने योग्य है, तभी हम उसे ग्राहकों के लिए पेश करेंगे. समय सीमा 3 से 4 साल है, लेकिन लगभग 4 साल फिर भी मानकर चलिये."

    यह भी पढ़ें: रॉयल एनफील्ड ने लॉन्च से पहले नई हंटर 350 की झलक दिखाई

     

    रॉयल एनफील्ड पैकेजिंग पर भी काम कर रही है और बैटरी क्षमता, आकार और रेंज पर काम कर रही है. नई ईवी 350 सीसी मोटरसाइकिलों के समान प्रदर्शन की पेशकश करने की संभावना है. सिड लाल ने कहा "अभी, पैकेजिंग सही होनी चाहिए. हमें बैटरी की क्षमता, आकार और रेंज को भी ध्यान में रखना होगा. निश्चित रूप से, चीजें विकसित हो रही हैं और निकट भविष्य में ईवी स्पेस में बेहतर होंगी. लेकिन अभी, 650 सीसी मोटरसाइकिल के बराबर की ईवी का निर्माण करना उपभोक्ता के लिए एक महंगा प्रस्ताव होगा."
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें