लॉगिन

रॉयल एनफील्ड ने सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए हेलमेट्स फॉर इंडिया के साथ की साझेदारी

संगठन भारत में हेलमेट सुरक्षा की वकालत करने की दिशा में काम कर रहा है और रॉयल एनफील्ड के साथ साझेदारी का उद्देश्य सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के साथ-साथ इसके प्रति दृष्टिकोण को बदलना है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 18, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड ने नील्स-पीटर जेन्सन द्वारा स्थापित एक गैर-लाभकारी संगठन 'हेलमेट्स फॉर इंडिया' के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की है. संगठन भारत में हेलमेट सुरक्षा की वकालत करने की दिशा में काम कर रहा है और रॉयल एनफील्ड के साथ साझेदारी का उद्देश्य सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के साथ-साथ इसके प्रति दृष्टिकोण को बदलना है. जहां भारत में सड़क सुरक्षा कानून दोपहिया वाहनों पर हेलमेट के उपयोग को मान्य बनाते हैं, इसका ठीक तरह से पालन नही होता है.

    7qk8m724

    हेल्मेट्स फॉर इंडिया अपनी बात कहने के लिए कला का उपयोग करता है, जिसमें हेलमेट एक कैनवस है.

    हेल्मेट फॉर इंडिया हेलमेट सुरक्षा के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए पहले से ही विभिन्न गतिविधियों का आयोजन कर रहा है. रॉयल एनफील्ड के समर्थन के साथ, संगठन का लक्ष्य ब्रांड की बड़े नेटवर्क का फायदा उठाना है. हेल्मेट्स फॉर इंडिया एक जर्मन फिल्म निर्माता और पूर्व विश्व चैंपियन माउंटेन बाइक रेसर, नील्स-पीटर जेन्सेन द्वारा शुरू की गई एक पहल है.

    कारएंडबाइक से बात करते हुए, नील्स ने कुछ वर्षों की अपनी पहली भारत यात्रा और एक सड़क दुर्घटना के बारे में बात की, जिसने उन्हें दोपहिया वाहनों पर हेलमेट के उपयोग के बारे में सोचने पर मजबूर कर दिया.

    यह भी पढ़ें: रॉयल एनफील्ड हिमालयन ने दक्षिणी ध्रुव पर विजय हासिल की

    हेल्मेट्स फॉर इंडिया अपनी बात कहने के लिए कला का उपयोग करता है, जिसमें हेलमेट एक कैनवस है. जैसा कि नील्स कहते हैं, कला और मोटरसाइकिल दोनों स्वतंत्रता के प्रतीक हैं और लोगों को जोड़ने की क्षमता रखते हैं. संगठन ने वैश्विक मोटरसाइकिल समुदाय को एकजुट करने और हेलमेट पहनने की आवश्यकता पर लाखों लोगों को शिक्षित करने के लिए और जागरूकता बढ़ाने के लिए कला का उपयोग किया है.

    Calendar-icon

    Last Updated on January 17, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें