लॉगिन

90 दिनों में रॉयल एनफील्ड ने बेचीं 1.83 लाख से ज्यादा बाइक्स, कमाई Rs. 2,000 करोड़ से ज्यादा

रॉयल एनफील्ड ने अबतक की अपनी सबसे अच्छी बिक्री का आंकड़ा छू लिया है. कंपनी ने पिछली तिमाही में 1,83,731 बाइक्स बेची, इस तिमाही में कंपनी की कमाई 2001 करोड़ रुपए है. बता दें कि रॉयल एनफील्ड जल्द ही भारत में नए एमिशन सिस्टम वानर हिमालयन और 750 सीसी की दो बाइक्स लॉन्च करेगी. जानें कौन सी हैं वो बाइक्स?
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 10, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • रॉयल एनफील्ड ने सबसे अच्छे क्वार्टर्ली रिजल्ट के साथ 1,83,731 बाइक्स बेची
  • इसी तिमाही में कंपनी ने 2 हजार करोड़ रुपए से भी ज्यादा कमाई दर्ज की है
  • जल्द ही नए एमिशन सिस्टम वाली हिमालयन और 750 सीसी बाइक्स लॉन्च होंगी
रॉयल एनफील्ड ने अपनी आजतक की सेल का सबसे अच्छा रिजल्ट इसी तिमाही में पाया है. GST इंपैक्ट इस बाइक कंपनी पर कुछ ऐसा पड़ है कि महज़ 90 दिनों में रॉयल एनफील्ड ने भारत में 1 लाख 83 हजार से भी ज्यादा बाइक्स बेची हैं. कंपनी ने न सिर्फ सबसे अच्छा क्वार्टर्ली रिजल्ट हासिल किया है, बल्कि इसी 3 महीने में कमाई भी बंपर की है. रॉयल एनफील्ड ने इन 3 महीनों में 2 हजार करोड़ रुपए से भी ज्यादा कमाई की है. जून 2017 में खत्म हुई तिमाही में रॉयल एनफील्ड की 1,83,731 यूनिट बेची गई हैं. कंपनी ने पिछले साल के मुकाबले बिक्री में 24.7% की ग्रोथ भी दर्ज की है. इस ग्रोथ के साथ ही रॉयल एनफील्ड ने हीरो मोटोकॉर्प और बजाज ऑटो जैसी दिग्गज टू-व्हीलर कंपनियों को पछाड़ दिया है.
 
royal enfield classic 350 redditch blue
कुल बिक्री का 80 प्रतिशत से भी ज्यादा हिस्सा सिर्फ क्लासिक 350 ही पूरा करती है

 
क्लासिक 350 है कुल बिक्री का 80 प्रतिशत से भी ज्यादा हिस्सा

रॉयल एनफील्ड ने जुलाई में भी 64,459 बाइक्स बेची हैं जो आंकड़ा पिछले साल इसी तिमाही में 53,378 यूनिट था. इसके साथ ही कंपनी ने जुलाई 2017 की बिक्री में 21% ग्रोथ दर्ज की है. बता दें कि भारत में रॉयल एनफील्ड की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली बाइक क्लासिक 350 है. कंपनी की कुल बिक्री का 80 प्रतिशत से भी ज्यादा हिस्सा सिर्फ क्लासिक 350 ही पूरा करती है. कंपनी जल्द ही भारत में नए फ्यूल इंजेक्शन वर्जन वाली हिमालयन लाने वाली है, वहीं 750 cc के पैरेलल-र्टिंन इंजन वाले बिल्कुल नए मॉडल भी जल्द बाजार में देखने को मिलेंगे.
 
royal enfield 750 cc bike
भारत में जल्द लॉन्च होंगी रॉयल एनफील्ड की ये नई बाइक्स

 
भारत में जल्द लॉन्च होंगी रॉयल एनफील्ड की ये नई बाइक्स

रॉयल एनफील्ड अगले कुछ महीनों में अपने नए 750 cc प्लैटफॉर्म पर दो नई बाइक्स कैसे रेसर और क्लासिक लॉन्च कर सकती है. यह बाइक कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हो चुकी है. इसके साथ ही रॉयल एनफील्ड अक्टूबर 2017 तक नए फ्यूल इजेक्शन वर्जन वाली हिमालयन भी लॉन्च कर सकती है. गौरतलब है कि हिमालयन बीएस4 एमिशन रेगुलेशन से मेल नहीं खती, ऐसे में इस बाइक की बिक्री को कुछ महीनों के लिए रोक दिया गया है. बता दें कि इस बाइक पर अब भी वेटिंग पीरियड मिल रहा है और बुकिंग करने के दो महीने बाद आपको यह बाइक कंपनी द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें